परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ अनाजमंडी का किया दौरा

0
322

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 10 अप्रैल। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ अनाजमंडी का दौरा कर गेहूं की खरीद की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी आढ़ती सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें तथा 20 अप्रैल से शुरू हो रही खरीद के दौरान एक-एक किसान को ही अनाजमंडी में बुलाएं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अनाजमंडी में सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाए और कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बहुत जरूरी है। हम सब का कर्तव्य है कि अपनी व अन्य लोगों की जान बचाएं। उन्होंने आढ़तियों से बातचीत करते हुए कहा कि वे सोशल डिस्टेंस भी बनाकर रखें तथा बार-बार हाथ धोते रहें। इस मौके पर परिवहन मंत्री ने कहा कि पशु-पक्षियों का भी हम सब को ध्यान रखना होगा, क्योंकि वह बोल नहीं सकते हैं और गर्मी का मौसम है इसलिए पशु-पक्षियों को खाना डालना और पानी पिलाने का प्रबंध करना भी हमारी जिम्मेदारी है। इसी दौरान मंत्री मूलचंद शर्मा ने गांव ऊंचा स्थित गौशाला का दौरा कर गौमाताओं को गुड़ खिलाया। उन्होंने गौशाला में साफ-सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए नगर निगम को आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि अनाजमंडी के अंदर रह रहे मजदूर व घरों में रह रहे किरायेदारों का भी ख्याल रखें। इन परिस्थितियों में हम सबकी जिम्मेदारी है कि गरीब लोगों का भी ख्याल रखें तथा मानवीय मूल्यों का परिचय दें। हरियाणा सरकार ने भी आदेश पारित किए हुए है कि कोई भी मकान मालिक इस आपदा के समय किरायेदारों से किराया नहीं मांगेगा। उन्होंने कहा कि जान है तो जहान है, इसलिए सबसे पहले हम सब का कर्तव्य अपनी और अपने देश की जान बचाएं। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया है कि वे सब अपने घरों में ही रहे। राशन की दुकानों पर भीड़ ना लगाएं। इस मौके पर अनाज मंडी के प्रधान सहित कई आढ़ती मौजूद रहे।