बिल्डिंग ब्लॉक्स प्रोग्रामिंग पर दो-सप्ताह का वेल्यू एडेड कोर्स संपन्न

0
414

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 29 जनवरी। जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग द्वारा बिल्डिंग ब्लॉक्स प्रोग्रामिंग पर दो-सप्ताह का वेल्यू एडेड कोर्स सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। टीईक्यूआईपी द्वारा प्रायोजित इस कोर्स का संचालन कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के तकनीकी क्लब ‘ जीक्समैन’ द्वारा किया गया। इस पाठ्यक्रम में 750 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के दौरान कुल 10 प्रतिभागी सत्र आयोजित किए गए। कार्यक्रम के समापन सत्र में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान जीक्समैन क्लब की एक वेबसाइट भी लॉन्च की गई। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. सुनील कुमार गर्ग, डीन एफआईसी और कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. कोमल कुमार भाटिया और क्लब समन्वयक डॉ नीलम दूहन भी उपस्थित रहे।
प्रो. दिनेश कुमार ने पाठ्यक्रम के सफलता आयोजन और वेबसाइट लॉन्च करने के लिए विभाग को बधाई दी और कहा कि विभाग ने विद्यार्थियों के तकनीकी विकास के लिए यह अच्छी पहल है। उन्होंने वेबसाइट को विकसित करने के लिए क्लब के विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की और प्रोत्साहित किया।
प्रो कोमल भाटिया ने कोर्स के सभी विशेषज्ञों वक्ताओं गूगल से प्रतीक नारंग, अमेजन से सुमित प्रसाद और कोडिंग ब्लॉक्स से मोहित उनियाल का धन्यवाद किया। अंत में, क्लब समन्वयक डॉ. नीलम दूहन ने पाठ्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। इससे पहले, जीक्समैन क्लब के संयुक्त सचिव आयुष त्यागी ने अतिथि और विशेषज्ञ वक्ताओं का स्वागत किया।