आम आदमी की खाली जेब क्यों टटोल रही है सरकार : आफताब अहमद 

0
550
Nuh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बाद उप नेता आफताब अहमद ने भी हरियाणा की गठबंधन सरकार द्वारा लिए गए जन विरोधी फैसलों का विरोध करते हुए कहा है कि जब लोगों की जेब खाली हैं तब भी जनता की जेब पर बोझ डालना गलत निर्णय है जिसकी सरकार फिर समीक्षा करके उसे वापस ले अन्यथा कांग्रेस इसका जोरदार तरीके से विरोध करेगी।
सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद ने साफ किया कि वो और पूरी प्रदेश व राष्ट्रीय कांग्रेस कोरोना से लड़ाई में सरकार के साथ मजबूती से खड़ी है और खड़ी रहेगी। लेकिन एसे मुश्किल वक़्त में सरकार का भी फर्ज है कि वो विपक्ष के साथ तालमेल करके फैसले ले।
नूह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पेट्रोल डीजल उस वक़्त सरकार महंगे कर रही है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत लगभग शून्य हैं, ये फैसला पूरी तरह से जनता से छलावा है। हरियाणा की गठबंधन सरकार ने जो पेट्रोल डीजल महंगे किए हैं उससे आम आदमी के साथ साथ किसान भी प्रभावित होगा। किसान को उस समय महंगाई का दर्द दिया जा रहा है जब वो पहले प्राकृतिक आपदाओं से टूटा फिर लॉक डाउन से फसल की देखभाल नहीं कर पाया, फिर सरकार फसल खरीद में विफल हुई, और अब खेत में उसके ट्रैक्टर चलाने को भी मुश्किल कर दिया है। आम आदमी पर भाड़े का बोझ भी इससे बढ़ेगा।
सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि जब सभी लोग बंद हैं, महीनों से कमाई बंद है, धंधे चौपट हो गए, मजदूर पलायन कर गए, जेब में फूटी कौड़ी नहीं है तो ऐसे में सरकार आम आदमी की जेब की और क्यों देख रही है। आफताब अहमद ने कहा कि सरकार अपनी आर्थिक व सामाजिक नीति पर विफल हो रही है।
कांग्रेस नूह विधायक आफताब अहमद ने इस बात पर भी विरोध किया कि सब्ज़ी और फलों के दाम भी हरियाणा की सरकार ने बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा कि गरीब लोग सब्जी के लिए मोहताज है, उन्हें सब्जी नसीब नहीं हो पा रही है, जहां सरकार को गरीब मजदूर और जरूरतमंदों को फ्री सब्जी रोटी देनी चाहिए थी उस वक़्त हरियाणा की गठबंधन सरकार गरीब मजदूर की खाली जेब को टटोल रही है।
सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि वो सकारात्मक फैंसले लें, ताकि जनता को राहत मिले, लोगों को उम्मीद दिखे। जब तक सरकार भर्ती नहीं कर पा रही है, तब तक जिले के काबिल युवाओं को ही अनुबंध पर तुरंत नौकरी दे ताकि बेरोजगारी कम हो और युवाओं को उम्मीद बंधे। आफताब अहमद ने कहा कि बिना नई भर्ती के कैसे स्वास्थ विभाग, शिक्षा विभाग, या अन्य विभाग सही काम कर सकेंगे।
सीएलपी उप नेता ने कहा कि उनके नेता व विपक्ष के नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा
 अन्य विपक्षी नेता सरकार को सही सलाह दे रहे हैं जिसे राज्य सरकार को मानना चाहिए क्योंकि ये राजनीति करने का नहीं लोगों को राहत पहुंचाने का समय है।