मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के 11 वर्ष के आदित्य श्रीवास्तव ने केबीसी जूनियर्स स्पेशल में अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया, 12.5 लाख रु. के अंक जीते

0
126

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 9 दिसंबर। “कौन बनेगा करोड़पति 14” के 11 वर्षीय प्रतियोगी आदित्य श्रीवास्तव ने अपने ज्ञान से शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को चौंका दिया। आदित्य की तीव्र और चतुर प्रतिक्रियाओं से मेगास्टार अचंभित हो गए, उन्होंने टिप्पणी की, “इस लड़के के साथ खेलना असंभव है।”

आदित्य मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 14 फरीदाबाद में कक्षा छठी का छात्र है, जिसे 7 दिसंबर को प्रसारित होने वाले ‘कौन बनेगा करोड़पति जूनियर्स स्पेशल’ के हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के साथ खेलने के लिए चुना गया था। आदित्य अपनी तार्किक क्षमता और बुद्धि से सवालों को तेजी से हल करते दिखे।

शो के मेजबान अमिताभ बच्चन उनके ज्ञान और इसरो में शामिल होने की उनकी इच्छा से स्पष्ट रूप से प्रभावित थे। इसके बाद बिग बी ने मशहूर लेखिका सुधा मूर्ति को इस एपिसोड की साथी के रूप में पेश किया। आदित्य उन्हें देखकर खुश हुए और उनके दामाद, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को शुभकामनाएं भेजने का मौका मिला।

आदित्य की जिज्ञासा ने उसके माता-पिता, शिक्षकों और स्कूल के लिए प्रशंसा अर्जित की है, जिसने स्कूल की उपलब्धियों के इतिहास में एक स्थायी छाप छोड़ी है। सुश्री ममता वाधवा, डायरेक्टर प्रिंसिपल मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14 फरीदाबाद ने इस बच्चे की विलक्षण प्रतिभा की सराहना की और वह उसके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए उसे शुभकामनाएं देती हैं। वह आदित्य और उसके गर्वित माता-पिता को उसकी चमत्कारी उपलब्धि पर बधाई देती है। बेशक, बच्चा साबित करता है कि सफलता का कोई रहस्य नहीं है। यह तैयारी, कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है।

डॉ. अमित भल्ला – वाइस प्रेसिडेंट, एमआरईआई ने आदित्य को शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मैं वास्तव में आपकी बुद्धि, ज्ञान और आत्मविश्वास से मंत्रमुग्ध हूँ। मैं कामना करता हूँ कि आप जीवन में ऐसे ही कई उत्कृष्ट कारनामे करें और आदित्य, यह आपके लिए बस शुरुआत है।”

अपनी भावनाओं को साझा करते हुए, आदित्य कहते हैं, “केबीसी का हिस्सा बनना मेरा बचपन का सपना था और इस साल, मैंने हॉट सीट तक पहुंचने के लिए अपनी सारी मेहनत लगा दी। मैं अमिताभ सर के सामने आकर रोमांचित था और उनकी विनम्रता ने मुझे सवालों का जवाब देते हुए आत्मविश्वास का अहसास कराया।”

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल 5 शहरों में फैले अग्रणी स्कूलों में से एक है और हमें वास्तव में गर्व है कि आदित्य श्रीवास्तव, जो एक उभरता सितारा ह, वह हमारा छात्र है।