21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर को

0
146

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 14 सितम्बर। महाराजा अग्रसेन विवाह समिति का 21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर को व सर्वजातीय सामुहिक विवाह 23 नवम्बर 2021 को ओल्ड फरीदाबाद हरियाणा में कराया जाएगा। परिचय सम्मेलन अग्रसेन भवन, सेक्टर-19, ओल्ड फरीदाबाद में किया जाएगा। यह बात समिति के प्रधान ब्रह्मप्रकाश गोयल ने कार्यालय पर एक मीटिंग के दौरान कही। मीटिंग में कोषाध्यक्ष मनोहर लाल सिंघल, संरक्षक अनिल गुप्ता, वरिष्ठ उपप्रधान इंद्रपाल गर्ग, युगल मित्तल, महासचिव संजीव कुशवाहा, संदीप गोयल, मनीष शर्मा आदि मौजूद रहे।

समिति के प्रधान ब्रह्मप्रकाश गोयल ने बताया कि समिति हर वर्ष सर्वजातीय सामुहिक विवाह का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से करती है, जिस की चर्चा पूरे उत्तर भारत में है। जिसको लेकर इस बार परिचय सम्मेलन के लिए 400 से ज्यादा पंजीकरण कार्यालय फरीदाबाद, पलवल, होडल, हसनपुर, मेवात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुडग़ांव, रेवाड़ी, देहरादून, शामली, दिल्ली यमुनानगर, मथुरा, आगरा, अलीगढ़, धारूहेड़ा, महेन्द्रगढ़, पानीपत, गाजियाबाद, देहरादून, मुजफ्फरनगर शामली, लुधियाना, टोहाना (हरियाणा), नोएडा आदि में बनाए गए हैं जिसमें भारी संख्या में लोग फार्म भर रहे हैं। अब तक काफी फार्म भरे जा चुके हैं जिसमें डॉक्टर,सी ए, इंजीनियर, टीचर, व्यापारी, अपाहिज, अनाथ , विधवा, तलाकशुदा, पढ़े-लिखे , अनपढ़ व नौकरी करने वाले युवक-युवतियां शामिल हैं।

श्री गोयल ने बताया कि सम्मेलन में सरकार द्वारा बताए गए कोविड-19 नियमों जैसे सेनिटाइजर की व्यवस्था, मास्क पहनना, उचित दूरी बनाए रखना आदि का पालन किया जाएगा।

श्री गोयल ने बताया कि पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर जो जोड़े पहले बन जाएंगे उनका सामूहिक विवाह कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन की तैयारियां बहुत जोरों पर है और सभी समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी से कार्य कर रहे हैं। प्रधान श्री गोयल ने सभी सामाजिक, धार्मिक संस्थानों व राजनीतिक लोगों से अपील की है कि वे इस नेक कार्य में तन-मन-धन से सहयोग करें एवं इस महान कार्य का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यकम की सूचना मिल सके और सभी को इस का लाभ मिल सके और आप भी पुण्य के भागी बनें। श्री गोयल ने कहा कि यदि किसी ने अपने बच्चों के रिश्ते तय कर लिये हैं और वो उनकी शादी सामूहिक विवाह सम्मेलन में करना चाहते हैं तो वो भी सम्पर्क कर सकते हैं।