Connect with us

Faridabad NCR

डिजिटल अरेस्ट मामले में साइबर थाना एनआईटी में साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज, जल्द किया जाएगा आरोपियो को गिरफ्तार

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 5 नवंबर, पुलिस आयुक्त महोदय के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने वह अपराधियों पर नकेल कसने के दिए गए निर्देश पर कार्रवाई करते हुए थाना साइबर एनआईटी में पीड़िता से हुई साइबर ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज। पीडिता की शिकायत के मुताबिक 12 अक्टूबर को उसे कस्टम विभाग लखनऊ के अधिकारी बताकर स्काइप पर कॉल किया और कहा कि उसके नाम और आधार कार्ड नंबर से एक पार्सल कंबोडिया जा रहा है। जिसमे 16 पासपोर्ट और 68 एटीएम है, यह पासर्ल सीज कर दिया है। करीब 3.8करोड रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग की है जिसमें उसे 5% चार्ज के रूप में भेजना होगा

आरोपीयो ने डिजिटल अरेस्ट वारंट और अदालत से संबंधित कागजात भेजे।

जिसमें पीडिता को आधार नम्बर और नाम के साथ डिजिटल अरेस्ट दिखाया गया था।

आरोपियो ने पीडिता के फोन की वीडियो ऑफ कर कॉल पर बने रहने,
फोन बन्द व कॉल को डिस्कनेक्ट न करने को कहा, पीडिता आरोपियों के निर्देश अनुसार काम करते हुए उनके जाल में फसती चली गई।

पिडिता द्वारां ढाई लाख रुपये आरोपियों के खाते में ट्रांसफर करने के बाद आरोपियों ने सीबीआई से अग्रिम जमानत के बेल ऑर्डर भेजे। और कहां की तुम इस केस से फ्री हो गई हो।

पीडिता ने वारदात के बारे में भाई को बताया । पीडिता से हुई ठगी के बारे में पता चला तो साइबर थाना एनआईटी में शिकायत दी जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस लगातार शहर में स्कूल, कॉलेजों और मार्किट में साइबर जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है। साइबर जागरूकता ही बचाव है साइबर ठगी होने पर तुरंत साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 पर कॉल कर सूचना दे और उन्हें अपने साथ हुई साइबर ठगी के बारे में जानकारी दें। साइबर टीम द्वारा साइबर अपराधियों के बैंक खातों को फ्रीज करवाने पर साइबर पीड़ित के पैसे वापिस मिल सकते हैं।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com