फरीदाबाद में हो रहा है चंहुमुखी विकास: कृष्णपाल गुर्जर

0
113
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 20 अक्टूबर। भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में चहुमुखी विकास करवाया जा रहा है। फरीदाबाद की चारों तरफ से सड़कों की क्नेक्टिवीटी की जा रही है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्थानीय सेक्टर-32 के डीएलएफ क्षेत्र में 12 करोड़ 18 लाख रुपये की धनराशि की लागत से बनने वाली सड़कें, सीवर, पेयजल सप्लाई और बिजली की व्यवस्था के कार्य के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों और सीवर का कार्य न्यायालय में विचाराधीन था। अब यहां 119 करोड़ रुपये की लागत से उद्योगिक क्षेत्र में में शीघ्र ही सड़कों, पेयजल सप्लाई और बिजली व्यवस्था का प्रबंध किया जाएगा। उद्योग क्षेत्र में फरीदाबाद में लगभग 300 इकाइयां सरकार को राजस्व और लोगों को रोजगार देने का काम कर रहा है। उद्योग विकास की मूल जड़ है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में चहुंमुखी विकास हो रहा है। यह काम होता है फरीदाबाद के विकास के लिए विरोधी पार्टियों के लोग भी अपनी दबी जुबान से प्रशंसा कर रहे है।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की चारों ओर क्नेक्टिवीटी की जा रही है। केजीपी, जेवर एयरपोर्ट,मुम्बई बड़ौदरा एक्सप्रेस कोरीडोर से भी जोड़ा जाएगा। फरीदाबाद के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के पुराने शेर से शाह सुरी मार्ग पर बने और ब्रिज के लिए के लिए ₹283 लाख रुपये की धनराशि को मंजूर कर लिया गया है। जल्द ही इसके नवीनीकरण किया जाएगा।