कोविड वैक्शीनेशन लगवा कर बने कोरोना बचाव अभियान के भागीदार : मूलचंद शर्मा

0
359

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 3 सितम्बर। हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आम जनता से आह्वान करते हुए कहा कि वे कोविड वैक्शीनेशन की दोनों डोज लगवा कर सरकार के कोरोना बचाव अभियान के भागीदार बनें।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने स्थानीय चावला कालोनी शिव मंदिर बल्लबगढ में आज शुक्रवार को जिला चिकित्सा विभाग द्वारा वेक्सिनेशन कैम्प में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने विशाल वेक्सिनेशन कैम्प की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित करके की। उन्होंने वेक्सीन लगवाने आये लोगो से बातचीत की और उनका हाल चाल भी जाना। उन्होंने कहा कि आज डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ पूरी मेहनत के साथ कार्य कर रहे है। डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और सरकार द्वारा मुफ्त वैक्सीन लगाकर लोगो का जीवन बचाने का काम किया जा रहा हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने डॉक्टरों की टीम को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बल्लभगढ़ स्थित जनता कॉलोनी, राजीव नगर ,हरि बिहार सहित कालोनियों में ज्यादा से ज्यादा कैम्प लगाए ताकि सभी को यह वेक्सीन लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि हर घर में बैठी जनता को वैक्शीनेशन के दोनों डोज लगेंगी तभी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार होगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। आपको बता दें टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

इस कैम्प की शुरुआत के मौके पर हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने डॉक्टर और उनकी पूरी टीम को शाल ओढा कर सम्मानित किया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने डॉक्टर मानसिंह सहित उनकी टीम को सम्मानित किया।

  इस अवसर पर पूर्व पार्षद के पुत्र विनोद गोस्वामी ,शिव मंदिर के महन्त श्री प्रेम प्रकाश, अमित गर्ग सुदर्शन सहित साला कॉलोनी के गणमान्य लोग मौजूद रहे।