जुआरियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 दिन में 66 मुकदमे दर्ज करके 67 आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
148
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा जुए/सट्टाखाई के कामों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमों ने कल 1 दिन के अंदर 66 मुकदमे दर्ज कर 67 जुआरियों को गिरफ्तार करके उनसे नकेल कसने का सराहनीय कार्य किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से करीब 1.14 लाख  रूपये बरामद किए गए है।
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़े अपराधों के घटित होने के पीछे शराब और जुआ बहुत बड़ा कारण होता है। जुआ खेलकर जल्दी पैसे कमाने का लालच व्यक्ति को कंगाल बना देता है और जुए में हारते-हारते उसके सिर लाखों रुपए का कर्जा हो जाता है जिसके पश्चात वह अपना कर्जा चुकाने के लिए चोरी, लूट, नशा तस्करी, अपहरण इत्यादि वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देता है।
इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने सभी थाना व क्राइम ब्रांच प्रभारियों को सट्टा खेलने व खिलाने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कल फरीदाबाद में जुआ अधिनियम के तहत 66 मुकदमे दर्ज करके 67 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की जिसमे सबसे अधिक सेक्टर 58 में 7, मुजेसर व सुरजकुंड में 6, एसजीएम नगर, कोतवाली व सारन में 5, एनआईटी व धौज में 4, आदर्शनगर, डबुआ व शहर बल्लभगढ़ में 3, सेंट्रल, छायंसा,सेक्टर-17, ओल्ड, सदर बल्लभगढ़ में 2, सराय ख्वाजा, तिगांव, पल्ला, सेक्टर-8 व बीपीटीपी में 1-1 मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जुआ व सट्टाबाजी की पर्चियां, हिसाब रजिस्टर सहित दाँव पर लगाई गई 1 लाख 14 हजार 190 रूपये की रकम बरामद की गई है। आरोपियों के विरूद्ध जुआ अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।
पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई की और उन्हें भविष्य में इसी प्रकार अपराध के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया।