बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के सपनों को तोड़ रही है भाजपा : राम जी गौतम

0
107

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : बसपा के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी माननीय रामजी गौतम जी ने कहा बाबा साहेब देश के हर गरीब को सत्ता में भागीदार बनाना चाहते थे। उन्होंने हर गरीब को वोट का अधिकार दिया। वह हर गरीब तक सरकार की सुविधाओं और योजनाओं को पहुंचाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने समता, समानता और बंधुता की बात की। उन्होंने कभी भी देश में जात और धर्म की राजनीति को बढ़ावा नहीं दिया। वह हर गरीब के लिए समान शिक्षा व्यवस्था, रोजगार, न्याय और प्रगति चाहते थे। मगर वर्तमान भाजपा सरकार बाबा साहेब के सपनों को चकना चूर करते हुए, उनके सपनों को तोड़ रहीं है। भाजपा बाबा साहेब के सपनों का भारत नहीं बना रही, बल्कि देश में जातिवाद और धर्म की राजनीति करके अखंड भारत को खोखला कर रही है।
उन्होंने कहा देश के गरीब, मजदूर और किसानों को केवल बहुजन समाज पार्टी को वोट देना चाहिए, ताकि जब बहन मायावती जी देश की प्रधानमंत्री बनेंगी, तो वह बाबा साहेब के सपनों का भारत बनाकर देश में अमन चैन और भाईचारा बनाकर विकसित देश बना देंगी।
उक्त विचार श्री गौतम ने यहां जिला फरीदाबाद कार्यालय पर जिला बीएसपी इकाई द्वारा आयोजित बाबा साहेब के 66 वें श्रद्धांजलि सभा के आयोजन पर मौजूद सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सरदार उपकार सिंह ने जिला इकाई की तरफ से सभी अतिथियों को ‘तैयारी जीत की #2024’ के नाम से स्मृति चिन्ह भेंट किया।
श्री गौतम ने कहा बाबा साहेब ने भारत की जनता को शिक्षित रहो, संगठित रहो और संघर्ष करो का नारा दिया। उन्होंने एक भारत बनाने का सपना देखा था। उन्होंने हर भारतीय को वोट का अधिकार देकर मत की पेटी से जनता को अपना राजा चुनने का मौका देने की व्यवस्था बनाई, और देश में चुनाव के जरिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और पंच सरपंच चुनने का हर मतदाता को अधिकार दिया। इसीलिए वोट के समय मतदाता यदि अपने वोट का सही इस्तेमाल नहीं करेगा, तो सत्ता गलत हाथों में चली जाएगी, और महापुरुषों के सपनों को तोड़ने का काम किया जाएगा, जो आज भाजपा कर रही है। इसी प्रकार इससे पहले कांग्रेस भी देश के लोगों को धोका देती रही थी। उन्होंने कहा बाबा साहेब की विचारधारा पर चलने वाली केवल बहुजन समाज पार्टी है। जब बहन जी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला तो उन्होंने सबसे पहले बाबा साहेब के पहले मंत्र को साकार करने पर जोर देते हुए उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में फ्री शिक्षा का प्रावधान किया। सभी जिलों में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बनाई। स्वस्थ रहने के लिए बहन जी ने उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पताल और डिस्पेंसरीओं का निर्माण करवाया। न्याय व्यवस्था स्थापित करने के लिए पुलिस और कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया। बहनजी ने मुख्यमंत्री रहते हुए अच्छी सड़कें बनाई। 5 लाख से ज्यादा गरीबों को फ्री आवास दिया, और युवाओं को रोजगार देने का काम किया। उन्होंने कहा बीएसपी गरीब को फ्री के राशन की लाइन में नहीं लगाना चाहती।बल्कि गरीब, किसान और मजदूर के बच्चे को फ्री शिक्षा देना चाहती है, ताकि वह डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बनकर देश को प्रगति की ओर ले जा सके। सांसद श्री गौतम ने कहा आज देश गलत राजनीतिक पार्टियों के हाथों में है, जो देश को भुखमरी और बेरोजगारी की कगार पर ले जा रहे हैं। वह देश के गरीबों को बिजली, पानी मुफ्त तो देना चाहते हैं, मगर शिक्षा और रोजगार नहीं देना चाहते। वह केवल धन्ना सेठों को देश का धन लोन के रूप में दे रहे हैं। फिर उनका लोन माफ करके दोनों हाथों से जनता के खून पसीने की कमाई को लूट रहे हैं। उन्होंने कहा आगामी चुनाव में मतदाता को बिना किसी लोभ लालच के बसपा को वोट देना चाहिए, ताकि महापुरुषों के इस देश को फिर से विश्व गुरु बनाया जा सके, और महापुरुषों के सपने को साकार किया जा सके।
इस अवसर पर दिल्ली एवं हरियाणा प्रभारी सी पी सिंह ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो गरीब, मजदूर और किसान के हित के साथ-साथ सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति पर चलती है। उन्होंने कहा बसपा के हर कार्यकर्ता को घर घर जाकर पूरी ईमानदारी और निष्ठा से पार्टी का प्रचार करना चाहिए, ताकि पार्टी सत्ता में आ सके।
श्रद्धांजलि सभा में हरियाणा प्रभारी मनोज चौधरी ने कहा बसपा से अच्छी कोई पार्टी नहीं है, क्योंकि यह महापुरुषों की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। बाकी सभी पार्टियां जनता को ठगने का काम करती हैं, और चुनाव में लालच देकर उनसे वोट बटोरती हैं, और चुनाव के बाद वही लोग सत्ता में बैठकर उनका शोषण करते हैं। श्रद्धांजलि सभा में सभी लोगों ने बाबा साहेब के रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए 2024 में पार्टी को सत्ता सत्ता में लाने के लिए और अधिक मेहनत करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सुरेंद्र वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष नंद किशोर कंडेरे, एडवोकेट एन सिंह बघेल, टीकम सिंह गौतम, डॉ राम सिंह, बृज भूषण कर्दम, बिजेंद्र शर्मा, डॉ. अहमद, विधानसभा अध्यक्ष करण सिंह, महावीर सिंह, भूप सिंह चौहान, के एल गौतम, अशोक शास्त्री, जगदीश आर्य, रामनिवास सिंह, जितेंद्र गौतम, जरनैल सिंह, जिला परिषद वार्ड 6 से प्रवेश शर्मा, अशोक वाल्मीकि, राजवीर सिंह बालाजी, प्रेम कुमार सहित सैकड़ों बसपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।