ज़िला रेड क्रॉस सोसाइटी, आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के सहयोग से आयोजित किया गया रक्तदान शिविर

0
506

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 सितंबर। जिला रेडक्रॉस सोसायटी, आर्ट ऑफ लिविंग, संस्था,ओमेक्स वर्ल्ड स्ट्रीट, सेव अरावली, जय सेवा फाउंडेशन के द्वारा वर्ल्ड स्ट्रीट सेक्टर 79 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 63 लोगों ने रक्तदान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरएसएस प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, विशिष्ट अतिथि रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, राजेश महेश्वरी, विमल खंडेलवाल जिला संयोजक व्यवसायिक प्रकोष्ठ ने पहुंचकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

गंगा शंकर मिश्र ने बताया कि हम सभी को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। हमारे द्वारे किए गए रक्तदान से लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। आज के सफल आयोजन के लिए आर्ट ऑफ लिविंग एवं अन्य संस्थाओं का मैं साधुवाद प्रेषित करता हूं। भविष्य में भी आप निरंतर इसी प्रकार के आयोजन करते रहे।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से निरंतर लोगों को जागरूक  किया जा रहा है। हमारा केवल एक ही उद्देश्य है रक्त के अभाव में किसी का जीवन संकट में ना आए। इसके लिए मैं सभी सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि आप सभी आगे आए और निरंतर रक्तदान करें।

विमल खंडेलवाल ने बताया कि आज का आयोजन बहुत अद्भुत तरीके से किया गया है। रक्तदाता के लिए एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है जिस पर सोफा लगा हुआ है। ढोल नगाड़ों के साथ में उसका सम्मान किया जा रहा है। क्योंकि रक्तदाता ही सबसे बड़ा जीवन रक्षक है। जो लोगों को अपने रक्त के माध्यम से बचाने का कार्य करता है।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ विजय वन्ति, राजीव वर्मा ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग का केवल एक ही उद्देश्य है ज्यादा से ज्यादा हम लोगों की सेवा कर सके। हमारे रक्तदान शिविर में सभी वर्ग के लोग आकर रक्तदान कर रहे हैं, अभी तक 63 लोगों के द्वारा रक्तदान किया जा चुका है, इन सभी रक्त दाताओं को बहुत-बहुत साधुवाद जो आज अपने रक्तदान कर लोगों का जीवन बचाने जैसा महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाजसेवी मधुसूदन माटोलिया, मुकेश चौधरी, हरीश, दीप्ति, हेमा, सुमित, वैशाली, रवि, डॉ रमणी, सुदेश, हेमंत एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।