रक्तदान महादान होता है, हम सभी को आगे आकर रक्तदान करना चाहिए : विकास कुमार अरोड़ा

0
122

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : “पुलिस शहीदी दिवस’ एवं पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर सेक्टर 30 स्थित पुलिस लाइन में रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर श्री विकास कुमार अरोड़ा ने पहुंचकर पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाया। इस विशेष अवसर के पर 106 लोगों ने आज रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया। डीसीपी ट्रैफिक सुरेश कुमार हुडा, एसीपी हेड क्वार्टर श्री मुनिष सहगल के अलावा अन्य अधिकारियों तथा कल्याण शाखा के उप-निरीक्षक महेश, प्रधान सिपाही आनंद, सिपाही मोहित, सहायक पुलिस आयुक्त मुख्यालय के अंगरक्षक सिपाही परविंदर व सिपाही अक्षय, महिला पुलिसकर्मी माया व नीतू सहित 106 पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया। पुलिस आयुक्त महोदय ने रक्तदान करने वाले डीसीपी ट्रैफिक सहित अन्य पुलिसकर्मियों को तुलसी के पौधे भेंट किए।
विकास अरोड़ा ने कहा कि पुलिस शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में हमने रक्तदान का आयोजन किया है, जिसमें सभी पुलिस कर्मियों के द्वारा बढ़-चढ़कर रक्तदान किया जा रहा है। पुलिस के नौजवानों ने अपने जीवन की परवाह ना करते हुए अपने कर्तव्य के लिए अपनी शहादत दी है, मैं उन सभी को नमन करता हूं। मैंने सभी रक्तवीरों को भी नमन करता हूं। जो अपने रक्तदान के माध्यम से लोगों का जीवन बचाने का कार्य कर रहे हैं। क्योंकि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनाया जाता है। यह शक्ति केवल मनुष्य को ही प्राप्त है, जो अपने रक्त के माध्यम से लोगों का जीवन बचाने जैसा महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं।
लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए। सही समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराने पर बीमारी से बचा जा सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया है जिसमें सभी पुलिसकर्मियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। कार्यक्रम में रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार, जिला ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल तथा पुलिस अधिकारियों के साथ अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।