24 जून को कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे पुल का लोकार्पण

0
54

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 23 जून। हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा शुक्रवार, 24 जून को सुबह 10:00 बजे बल्लबगढ़ सेक्टर 62-64 की पूलिया का लोकार्पण करके जनता को समर्पित करेंगे।

आपकों बता दें की कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने गत 16 मई को ही भूतपूर्व प्रधानमंत्री आटल बिहारी वाजपेयी चौंक पर साहूपुरा रोड से निकलने वाले प्याला डिस्ट्रीब्यूटर रजवाहे पर बनाए जाने वाले लगभग एक करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से बनने वाले पुल के निर्माण कार्य का लोगों के हाथों से नारियल तुङवा कर शुभारंभ करवाया था। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सिंचाई विभाग के अधिकारियो को दिशा-निर्देश देते हुए कहा था कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में कार्य तेज गति से और सरकारी पैरामीटर के अनुरूप होना चाहिए। कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुल को आरएमसी आधुनिक तकनीकी से बनाना सुनिश्चित करें।  इस पूल के बनने से सेक्टर-62, सेक्टर-64, सेक्टर- 65 निवासियों के अलावा बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र से जुड़े गांव साहूपुरा, सुनपैङ, मलेरना, ऊचा गांव सहित विभिन्न इलाकों के लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आज बल्लभगढ़ की समस्त कॉलोनियों में पीने का पानी, आरएमसी व टाइल्स की सड़कें, सीवर का प्रबंध, सड़कों पर एलईडी लाइट्स लगवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ को विकास के क्षेत्र में नंबर वन बनाया जा रहा है। एक मकसद है बल्लभगढ़ को विकास कार्यों में नंबर वन का दर्जा दिलाने का किया गया है। पूर्व की सरकारों में विधायक जगह-जगह नारियल तोड़ते हुए देखे जाते थे। लेकिन काम नजर नहीं आते थे। लेकिन आज नारियल तब तोड़ा जाता है, जब काम शुरू होता है और जब काम पूरा होता है तो नारियल तोड़ा जाता है।