एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी के मामले में एक और आरोपी को क्राइम ब्रांच 56 ने किया गिरफ्तार, 12000₹ और मोटरसाइकिल बरामद

0
333

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीसीपी क्राइम श्री मुकेश मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश की टीम ने धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार सुन्दर पलवल के गांव जलाह्का का रहने वाला है। आरोपी टेकचंद उर्फ कल्लू,रोहित और लाजपत को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपी ने पुलिस थाना मुजेसर एरिया में एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 75000/-₹ निकाल लिए और 25000 की शॉपिंग की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह एटीएम से पैसे निकालने गई था जहां पर जब वह रूपए निकालकर जाने लगा तो आरोपी मोटरसाइकिल से उतरकर एटीएम में आया और उसने कहा कि आपकी ट्रांजैक्शन अभी पूरी नहीं हुई है और मदद करने के नाम पर ट्रांजैक्शन पूरी करने के लिए उसने व्यक्ति का एटीएम कार्ड लेकर एटीएम मशीन में डाल दिया और उसका पिन पूछ लिया। कार्ड वापिस निकालते समय धोखे से व्यक्ति का एटीएम रख लिया और व्यक्ति को दूसरा से एटीएम दे दिया।

आरोपी इसके पश्चात व्यक्ति का एटीएम लेकर मुजेसर एरिया में आया और वहां से किसी एटीएम से व्यक्ति के एटीएम से ₹75000/-₹ निकाल लिए और 25000/-₹ की शॉपिंग कर ली। व्यक्ति की शिकायत पर थाना मुजेसर में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। पुलिस जांच में एटीएम के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो आरोपी जिस मोटरसाइकिल से आया था उसके बारे में पुलिस को जानकारी मिली जिसके पश्चात आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस ने आरोपी के ठिकाने पर दो-तीन बार रेड की परंतु आरोपी जब वहां पर नहीं मिला तो उसे नोटिस दिया गया।

आरोपी को थाना मुजेसर के मुकदमे में गिरफतार किया है। मामले में पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय अदालत में पेश है 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने एक अन्य धोखाधड़ी की वारदात का खुलासा किया। धोखाधड़ी की वारदातों में आरोपी के अन्य साथी शामिल है।

आरोपियों ने एक अन्य वारदात को थाना सिटी बल्लभगढ़ के क्षेत्र में अंजाम दिया था। जिसमें आरोपियों ने शिकायतकर्ता से एटीएम कार्ड बदलकर ₹78000 की धोखाधड़ी की थी। थाना मुजेसर के मामले में आरोपी टेकचंद से ₹8000, आरोपी रोहित से ₹7000, आरोपी लाजपत से ₹4000 और दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है तथा थाना सिटी बल्लभगढ़ के मामले में आरोपी टेकचंद से 1500/-₹ आरोपी रोहित से 1000/-₹ पहले ही बरामद किए जा चुके है। आरोपी सुन्दर से 12000₹ और मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।