क्राइम ब्रांच एनआईटी ने ऑटो में गांजा तस्करी करने वाले आरोपी को 10 किलो गांजे सहित किया गिरफ्तार

0
212
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र कुमार की टीम ने गांजा तस्करी में संलिप्त ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राहुल है जो मेवात के दुलावट गांव का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम थाना डबुआ एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी ऑटो में गांजा लादकर तीन नंबर मस्जिद की तरफ आएगा। यदि नाकाबंदी की जाए तो आरोपी को गांजे सहित काबू किया जा सकता है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन नंबर पुलिया के पास नाकाबंदी की और कुछ समय पश्चात ही आरोपी थ्री व्हीलर लेकर वहां पहुंचा और पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा परंतु पुलिस टीम ने आरोपी को काबू कर लिया। जब क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा ऑटो की तलाशी ली गई तो उसमें से 10 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद किया गया। आरोपी से जब गांजा बेचने का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात उसको हिरासत में लेकर थाने लाया गया और उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि फरीदाबाद के गांव धौज में उसका ससुराल है और वह धौज के ही रहने वाले उसके साथी ताहिर के लिए यह गांजा लेकर आया था। आरोपी ताहिर राहुल को मेवात में मिला था और उसने मेवात से यह गांजा फरीदाबाद लाने के लिए राहुल को किराए के तौर पर ज्यादा पैसे देने का लालच दिया जो लालच में आकर आरोपी राहुल मेवात से गांजा लेकर फरीदाबाद आ रहा था कि पुलिस ने उसे बीच रास्ते में ही काबू कर लिया। आरोपी ताहिर ने राहुल को कहा था कि वह फरीदाबाद में उसे मिलने के लिए आएगा और वहां से उससे वह गांजा ले लेगा। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उससे उसके साथी के बारे में गहनता से पूछताछ करके आरोपी ताहिर को गिरफ्तार किया जाएगा।