क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 ने दुश्मनी के चलते अपने पड़ोसी को गांजा तस्करी के झूठे मामले में फ़साने वाले मुख्य साजिशकर्ता मन्नी को धर दबोचा

0
668
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 ने दिनांक 14 सितंबर 2020 को गुप्त सूत्रों के आधार पर मन्नी को सूरजकुंड में पेट्रोल पंप के पास से गिरफतार किया। आरोपी मन्नी को थाना सूरजकुंड में दर्ज मुकदमा नंबर 454, NDPS की धारा 20/61/85 के तहत गिरफ्तार किया।
पुलिस कमिश्नर श्री ओ.पी. सिंह के दिशा निर्देशों तथा पुलिस उपायुक्त अपराध श्री मक्शूद अहमद व सहायक पुलिस आयुक्त अपराध श्री अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर -48 प्रभारी उपनिरीक्षक राकेश सिंह व उनकी टीम ने गांजा तस्करी के मुख्य षड्यंत्रकर्ता को अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से गिरफ्तार किया।
आरोपी मन्नी गाँव लक्कड़पुर, फरीदाबाद का रहने वाला है और इससे पहले आरोपी हत्या और लड़ाई झगड़े के मुकदमे में 2 बार जेल जा चूका है। आरोपी अभी हत्या के मुकदमे में पैरोल पर बाहर आया हुआ था। आरोपी नें अपने 2 दोस्तों जितेन्द्र उर्फ गुड्डू व मोहन को अपने दुश्मन जगदीश को फ़साने के लिए दिल्ली से गांजा लाकर जगदीश की गाड़ी में रखने के लिए पैसे दिए थे किन्तु क्राइम ब्रांच ने उनके इरादों पर पानी फेरते हुए दोनों आरोपियों को रस्ते में ही गांजे समेत धर दबोचा था।
आपको बताते चलें कि मन्नी जिस वक्त जेल में था उसी समय उसकी दोस्ती जितेन्द्र उर्फ गुड्डू व मोहन से हो गई थी। जेल में ही मन्नी ने उन्हें बताया की उसका अपने पड़ोसी जगदीश के साथ लड़ाई झगड़े का मुकदमा चल रहा था। मन्नी भडाना का मकान जगदीश के मकान के सामने ही है। मन्नी के उस मकान में किराएदार रहते हैं व उसमें कुछ दुकाने भी बनी हुई हैं जिनमें से एक दुकान मीट की है। मीट की दुकान पर जगदीश व उसके परिवार वालों ने एतराज किया जिसपर मन्नी ने उनके साथ लड़ाई झगडा किया। इसी लड़ाई झगड़े में मन्नी ने जगदीश व उसके परिवार वालों को पीट दिया था जिसके चलते जगदीश ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। मन्नी ने जगदीश को कई बार राजिनामे करने के लिए कहा पर जगदीश ने राजिनामा नही किया और मन्नी जेल चला गया।
जगदीश द्वारा मन्नी को जेल भिजवाने का बदला लेने के लिए मन्नी ने जितेन्द्र उर्फ गुड्डू व मोहन को रुपऐ दिए और जगदीश को फसाने की योजना बनाई। योजना में उन्होंने तय किया की वह जगदीश की गाड़ी जो उसके मकान के बहार पार्क होती है उसमे गांजा रख देंगे जिससे जगदीश जेल चला जाएगा। योजना के मुताबिक दोनों आरोपी दिल्ली से गांजा लेकर शिव दुर्गा विहार फरीदाबाद पहुचे ही थे कि क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने सूत्रों के आधार पर आरोपियों को गांजे समेत काबू कर लिया।
मन्नी के दोनों साथी व दिल्ली से 1 अन्य आरोपी जिससे जितेन्द्र व मोहन गांजा लेकर आए थे, पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
आरोपी को आज अदालत में पेश करके जेल भेजा गया।