जे.सी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में हरियाली तीज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित 

0
40

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 31 जुलाई। जे.सी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद की महिला क्लब समिति ने हरियाली तीज पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। तीज उत्सव पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम स्वस्थ वातावरण और सदभाव को बढ़ावा देते हैं।
इस अवसर पर श्रीमती स्वीटी तोमर, कस्टोडियन स्टाफ क्लब और डॉ सुनील कुमार गर्ग, रजिस्ट्रार ने भी महिला क्लब को बधाई दी।  स्टाफ क्लब के अध्यक्ष प्रो तिलक राज ने  इस अवसर पर हरियाली तीज मनाने के पीछे की पौराणिक कहानी सुनाई।
विवेकानंद सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की प्रो. पूनम सिंघल मुख्य अतिथि थीं। अपने संबोधन में प्रो. पूनम सिंघल ने तीज पर कविता पाठ कर महिलाओं को इस तरह के अन्य  आयोजनों के लिए प्रेरित किया।
प्रख्यात वैज्ञानिक एवं  विश्वविद्यालय महिला क्लब की संरक्षक डॉ. सरिता गर्ग ने मुख्य अतिथि डॉ. पूनम सिंघल को एक पौधा भेंट किया। डॉ. गर्ग ने  आईओसीएल, फरीदाबाद में मुख्य महाप्रबंधक के रूप में कार्य किया है।
इससे पूर्व प्रो. नीलम तुर्क ने डॉ. सरिता गर्ग को एक पौधा भेंट कर स्वागत किया।
डॉ. आरती,डॉ अश्लेषा गुप्ता और श्रीमती मेधा विज द्वारा प्रस्तुत नृत्य पर पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। एसोसिएट प्रोफेसर डॉ ज्योति के गाये भावपूर्ण सदाबहार गीतों पर सारा सभागार झूम उठा। श्रीमती मधु और डॉ. दिव्य ज्योति की स्वयं रचित कविताओं ने सभी को स्तब्ध कर दिया। सहायक प्राध्यापक डॉ. रेवा के गायन ने  दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के नटराज डांस क्लब की ओर से हरियाणवी गीत व वेस्टर्न रीमिक्स पर दमदार प्रस्तुति दी गई।
सांस्कृतिक कार्यक्रम और पारंपरिक परिधानों के बीच क्लब की महिलाओं ने धूमधाम से तीज मनाई। त्योहार मनाने के लिए सभी ने हरे रंग के  परिधान पहने थे। ‘सखी के साथ स्मार्ट वॉक’ कार्यक्रम के तहत फैशन वॉक में सभी ने उत्साहपूर्वक  भाग लिया। उनमें से कई महिलाओं ने पर्व मनाने के लिए मंच पर नृत्य किया।
सभा को संबोधित करते हुए, डॉ सरिता गर्ग ने तीज के महत्व पर प्रकाश डाला और मानसून में प्रकृति की खिली छटा और पक्षियों की चहचहाहट पर कविता पाठ किया। कार्यक्रम के अंत में महिला क्लब समिति के सदस्यों ने सभी शिक्षण व गैर शिक्षण सदस्यों के प्रति कृतज्ञता  व्यक्त की और कहा कि यह क्लब भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा।
कार्यक्रम का आयोजन लेडीज क्लब की अध्यक्ष प्रो नीलम तुर्क, उपाध्यक्ष डॉ. रश्मि पोपली, सचिव डॉ. प्रीति सेठी, संयुक्त सचिव डॉ. ज्योति मोर और कोषाध्यक्ष डॉ. तरुणा नरूला ने बखूबी किया।