दास्तान ए रोहनात नाटक का मंचन आगामी 18 मई को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 में

0
119

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 17  मई। देश के गौरवशाली इतिहास से रूबरू करवाने के उद्देश्य से 18 मई को सायं 6.30 बजे जिला सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में ‘दास्तान-ए -रोहनात’ नामक नाटक का मंचन किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर होंगे। थर्ड बैल फाउंडेशन भी इस आयोजन में भागीदार रहेगा

इस नाटक के निदेशक मनीष जोशी है ने बताया कि नाटक को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। इस नाटक को आकर्षित व रोचक बनाने के लिए लाइट एंड साउंड का स्पेशल इफेक्ट भी दिया गया है। इस प्रस्तुति के माध्यम से देश के ऐतिहासिक पहलुओं को उजागर करने का प्रयास किया गया है।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में मनाया जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश के उन महान वीर सपूतों को याद किया जा रहा है जिनके नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज नहीं हो पाए। इस नाटक के जरिए रोहनात गांव की वीर गाथा को प्रस्तुत किया जाएगा। बुधवार 18 मई को शाम 6.30 बजे लगभग 20 कलाकारों द्वारा इस नाटक का मंचन किया जायेगा।