पुलिस उपायुक्त मुख्यालय ने थाना सेक्टर 31 का किया औचक निरीक्षण

0
257
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. अंशु सिंगला सेक्टर-31 थाना का औचक निरीक्षण करने पहुँची। थानाध्यक्ष मनोज कुमार व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में लगभग घंटे भर के निरीक्षण के दौरान डीसीपी ने लंबित मामलों के कारणों को जानने के साथ उसके शीघ्र निपटारे के लिए प्रोत्साहित किया। मालखाना प्रदर्श की पंजी की जाँच करते हुए अद्यतन करते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने थाने में तैनात सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों से एक-एक कर बात की।
पुलिस उपायुक्त ने अनुसंधान अधिकारियों को महत्वपूर्ण विधि व अधिनियम की जानकारी होने पर बात करते हुए मामले के प्रक्रियाबद्ध तरीके से निपटारे का निर्देश दिया। लोगों की सुनवाई कर उन्हें न्याय दें
डीसीपी द्वारा सार्वजनिक व निजी समस्याओं के समाधान पर पुलिसकर्मियों की बुनियादी सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए रसोईघर, बाथरूम व पेयजल इत्यादि के व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। डीसीपी ने स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था को दुरूस्त करते हुए प्रबंधक को तुरंत  R O लगाने को कहा।
इसके उपरान्त डॉ. सिंगला द्वारा थाना परिसर में जंगल का दंगल शीर्षक से चलाये जा रहे वृक्षारोपण उद्यान में जा पहुँची और शहतूत के पौधे का रोपण किया।
बताते चलें कि इसी वर्ष 5 जून को फरीदाबाद पुलिस की ओर से एक लाख पौध लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अंतर्गत जापान के वनस्पतिशास्त्री मियावाकी तकनीक के माध्यम से सभी पुलिस परिसर में पौधारोपण किया गया है। मियावाकी तकनीक से लगाये गए पौधे आम पौधों की वृद्धि में लगने वाले समय से कम समय में बड़े हो जाते हैं।