उपायुक्त विक्रम ने किया मोहना तहसील का औचक निरीक्षण

0
66

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 30 सितंबर। डीसी विक्रम ने आज शुक्रवार दोपहर बाद मोहना तहसील का औचक निरीक्षण किया। मोहना तहसील में हो रही रजिस्ट्रियो  तथा अन्य कामकाज की बारीकी से जांच की।

तत्पश्चात उपायुक्त विक्रम मोहना में ही अनाज मंडी का भी निरीक्षण किया। डीसी विक्रम सबसे पहले अनाज मंडी के मार्केटिंग बोर्ड के कार्यालय में जाकर वहां का रिकॉर्ड की जांच की। इसके बाद मंडी का निरीक्षण किया और वहां पर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम ने व्यापारियों से अनाज मंडी में पेयजल सप्लाई, बिजली आपूर्ति तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली और व्यापारियों से आन लाइन बिक्री और पूंजी की अदायगी की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली। व्यापारियों को आश्वासन दिया कि प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद व्यापारियों को दी जाएगी।

इसके बाद डीसी विक्रम ने मंडी का निरीक्षण कर वहां पर धान की बिक्री की भी बारीकी से जानकारी ली। किसानों से भी मंडी में फसल बेचने आने पर आ रही कठिनाइयों तथा मंडी में मिल रही सुविधाओं वारे भी जानकारी ली। आपको बता दें  सरकार की हिदायतो अनुसार सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव में खरीफ फसल की विभिन्न एजेंसियों के जरिए 1 अक्टूबर से शुरू खरीद शुरू की जानी है। डीसी ने खरीफ की फसल धान, बाजरा,कपास की  खरीद शुरू किए जाने की व्यवस्था का जायजा आज शुक्रवार को डीसी विक्रम ने मोहना अनाज मंडी का लिया।

इस दौरान मार्केट कमेटी के सचिव लेखचन्द, नायब तहसीलदार ओमकार दत्त सहित मार्केट कमेटी तथा तहसील के अन्य अधिकारी, व्यापारी और किसान मौजूद रहे।