रैता चोरी और पुलिस पर हमला करने के जुर्म में डेढ़ साल से फरार चल रहे आरोपी को फरीदाबाद पुलिस ने यूपी बॉर्डर से किया गिरफ्तार

0
278
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह द्वारा अपराधियों की धरपकड़ करके अपराध पर लगाम लाने के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए थाना तिगांव की पुलिस टीम ने डेढ़ साल से फरार चल रहे आरोपी बुप्पन उर्फ भूपेंद्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आरोपी के खिलाफ वर्ष 2019 में थाना तिगांव के अंदर पुलिस टीम पर हमला करने व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है।
वर्ष 2019 में गुप्त सूत्रों की सूचना पर कार्य करते हुए थाना तिगांव की पुलिस टीम यमुनापार शेखपुर मौजाबाद की जमीन से रैता चोरी रोकने और आरोपियों को पकड़ने के उद्देश्य से मौके पर गई थी।
 पुलिस को देखकर उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर स्थित घरबरा गांव के रहने वाले आरोपी बुप्पन उर्फ भूपेंद्र ने अपने 13 अन्य साथियों इंद्र, कालू, नकुल, मनीष, हुड्डी, कार्तिक, जीते, बिल्लू, मिन्जे, मुकेश, सन्नी और दीपक के साथ मिलकर हथियारों सहित पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग की परंतु पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से वह गोली लगने से बच गए।
साथ ही आरोपियों ने पुलिस टीम के साथ हाथापाई की जिसमें पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटे आई। इसके पश्चात आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए और पुलिस से बचने के लिए जगह बदल बदल कर रहने लगे।
पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों व साइबर तकनीकी की सहायता से आरोपी भूपन उर्फ भूपेंद्र को यूपी बॉर्डर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें उससे वारदात के दौरान प्रयोग ट्रैक्टर ट्राली बरामद की गई।
इस मामले में पुलिस आरोपी इंद्र को जनवरी 2020 में ही गिरफ्तार कर चुकी है जिसमें उससे अवैध पिस्टल और ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद की गई थी।
आरोपी बुप्पन उर्फ भूपेंद्र को आज अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है व पुलिस द्वारा आरोपी के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।