फरीदाबाद पुलिस ने घर से नाराज होकर निकले 9 वर्षीय किशोर को परिजनों तक पहुंचाया

0
317
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस थाना कोतवाली की टीम ने घर से नाराज होकर निकले 9 वर्षीय किशोर को उसके परिजनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।
पुलिस टीम अपने थानाक्षेत्र की 1 नंबर मार्किट NIT में गश्त कर रही थी कि करीब 1 बजे उन्हें एक किशोर लावारिस हालात में रोता हुए दिखाई दिया।
पुलिस टीम बच्चे के पास गई और उसे चुप करवाया तथा इतनी देर रात तक मार्किट में घूमने के कारण पुछा जिसपर बच्चे ने बताया कि उसने दूकान से खाने की चीज के लिए अपनी माँ से पैसे मांगे थे परन्तु उसकी माँ ने उसे पैसे नहीं दिए और उसे डांट दिया।
माँ की डांट से नाराज होकर किशोर अपने घर से निकल गया और इधर उधर घूमने लगा।
बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम ने उसे उसके परिजनों तक पहुँचाने के उद्देश्य से उससे उसके घर का पता पूछा परन्तु उसे अपने घर का पता अच्छे से याद नहीं था।
पुलिस टीम ने काफी समय तक उसे उसके घर के आसपास की जगह के बारे में पुछा जिससे पुलिस को पता लगा कि बच्चा डबुआ थानाक्षेत्र का रहने वाला है।
पुलिस टीम बच्चे को लेकर डबुआ थानाक्षेत्र में गई तो बच्चे को अपने घर का रास्ता याद आ गया और वह पुलिस को अपने घर तक ले गया।
घर पहुंचा तो बच्चे की माँ ने उसे सीने से लगा लिया और पुलिस टीम का धन्यवाद् करते हुए कहा कि उसका बेटा शाम 7 बजे से घर से लापता है। उन्होंने हर जगह अपने बेटे को ढूँढने की कोशिश की परन्तु उसकी कोई खबर उन्हें नहीं लगी इसलिए वह बहुत परेशान हो रहे थे।
पुलिस टीम ने बच्चों का ध्यान रखने की हिदायत के साथ बच्चे को उसके परिजनों के हवाले कर दिया।
पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने पुलिस टीम द्वारा की गई कड़ी मशक्कत और उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए शाबाशी देकर टीम को प्रोत्साहित किया।