दिल्ली की तर्ज पर 24 घन्टे बिजली और 200 यूनिट फ्री बिजली एवं बिना शर्त किसानों को ट्यूबवेल के कनेक्शन दे सरकार : डा. सुशील गुप्ता

0
300

Chandigarh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 जुलाई। दिल्ली की तर्ज पर 24 घंटे बिजली और 200 यूनिट फ्री बिजली एवं बिना शर्त किसानों को ट्यूबवेल के कनेक्शन देनें की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे हरियाणा मे आंदोलन करेगी। यह बात आज गुगल मीटिंग के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद व हरियाणा प्रभारी डा सुशील गुप्ता ने कहीं।
उन्होंने कहा कि उक्त मांगों को लेकर 31 जलाई 2021 को भाजपा सरकार के खिलाफ पूरे हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओ में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया गया है। जिसके लिए पार्टी के  पदाधिकारियों ने आम जनता से सहयोग की अपील की है।
पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी सुशील गुप्ता ने बिजली पानी की समस्या को लेकर हरियाणा सरकार को कठघरे में खडा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरा हरियाणा बिजली की कमी से जूझ रहा है। मौजूदा हरियाणा की गठबंधन सरकार बिजली आपूर्ति करने में नाकाम साबित हो रही है।
उन्होंने कहा लोग पूरे साल बिजली कट से परेशान हो रहें है। गर्मी के इस मौसम में जब तापमान 40 डिग्री से भी ऊपर पहुंच रहा है। ऐसे समय में बिजली के न होने से बड़ी सजा कोई दूसरी नहीं हो सकती। यह हालत खटटर की आईटी सिटी की भी है। प्रदेश के विकसित शहर जैसे गुड़गांव, फरीदाबाद, पंचकूला, अंबाला, कुरूक्षेत्र में भी बिजली के लंबे-लंबे कट लग रहे हैं। बिजली न होने की कमी से जहां उद्योग जगत परेशान है, वहीं राज्य के किसान को भी मुश्किलो का सामना करना पड रहा हैं।
डॉ. गुप्ता ने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सुझाव देते हुए कहा कि वह दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर अपने राज्य की जनता की परेशानियां दूर करें। जब दिल्ली सरकार 7 वर्षों से अपने लोगों को 24 घंटे बिजली मुहैया करा सकती है, तो हरियाणा सरकार यह क्यों नहीं कर पाई। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश की सरकार नाकाम है और उसकी काम करने की कोई मंशा नही है। मेरा खट्टर सरकार से अनुरोध है कि तुरंत प्रभाव से हरियाणा की जनता की बिजली की समस्या दूर की जाए और संपूर्ण हरियाणा को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का काम किया जाए।
उन्होंने जनता के पुराने बिजली-पानी के कनेक्शन भी सरकार से जल्द देने की मांग की। उन्होंने कहा सरकार को कुंभकरणी नींद से जगाने के लिए आम आदमी पार्टी लगातार जनता की मांगो को लेकर आवाज उठाती रहेंगी।