सरकार प्रदेश व प्राइवेट एंबुलेंसों को तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाए : डा सुशील गुप्ता

0
195

Chandigarh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 15 मई। आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी व सांसद डा सुशील गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह कैसी तैयारी है हरियाणा सरकार अपने प्रदेश की एंबुलेस तक को ऑक्सीजन के सिलेंडर मुहैया नहीं करवा पा रही, दूसरी तरफ दावा कि कोरोना को लेकर प्रदेश में सभी जरूरी उपकरण व ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। जबकि सच्चाई बिलकुल विपरित है। कुरुक्षेत्र में एंबुलेंस वालों ने ऑक्सीजन न होने पर हडताल कर रखी है।
डा गुप्ता ने कहा कि एक तरफ तो कोरोना जैसी महामारी को लेकर पहले से ही हरियाणा की जनता त्राहिमाम कर रही है। हस्पताल मे बैड, आईसीयू, कोरोना टेस्ट किट एंव दवाईयों को लेकर लोग एक से दूसरे शहर मरीजों को लेकर भाग दौड में लगे है।
उन्होंने कहा इस दौड भाग में मरीजों के साथ एंबुलेंस भी दौड रही है। मगर दुख उस समय और बढ जाता है, जब पता चलता है कि हरियाणा के कुरू़क्षेत्र में एंबुलेंस वालों ने हडताल इस लिए कर दी, क्योंकि उनको ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही। एंबुलेंस ऑक्सीजन के बिना अधूरी मानी जाती है, क्योंकि इसमें मौजूदा मरीज को इसकी सबसे अधिक जरूरत होती है।
डा सुशील गुप्ता ने कहा कि मरीजों को हस्पताल तक पहुंचाने में अहम किरदार एंबुलेंसों को होता है। मगर प्रदेश के जिलों की एंबुलेंस सर्विसे ही बिमार हो चली है। इसकी जानकारी प्रदेश प्रशासन को है। इसके बावजूद कोई मदद नहीं हो पा रही। जिससे मरीजों को लाने ले जाने का काम बेहद मुश्किल हो चला है।
उन्होंने सरकार से हरियाणा सरकार और प्रदेश प्रशासन से जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने को कहा।
उन्होंने एक बार फिर से भाजपा सरकार से कहा कि वह दलगत राजनीति से बाहर निकलकर लोगों को इस कोरोना महामारी में तत्काल प्रभाव से मदद करें, ताकि हालत को सुधारा जा सके।