केन्द्रीय मंत्रिमंडल में ओबीसी समाज के 27 मंत्रियों को बनाकर बढाया मान : कर्णदेव कंबोज

0
439

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 19 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रीमंडल में 27 पिछड़े वर्ग के मंत्रियों को बनाकर पिछड़े वर्ग के समाज के लोगों का मान बढ़ाया है। केंद्र सरकार ने मेडिकल शिक्षा में पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत का आरक्षण दर्शाता है कि भाजपा की केंद्र सरकार पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए दृढ़ संकल्प है। कंबोज फ़रीदाबाद सेक्टर-12 फ़रीदाबाद के कन्वेंशन हॉल में आयोजित ओ बी सी मोर्चे के जिला कार्यकारिणी की बैठक लेने पहुँचे थे। इस अवसर पर मोर्चे की प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्षा ऊषा प्रियदर्शनी, प्रदेश महामंत्री रामेश्वर प्रजापति, पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष मेयर मदन चौहान, मोर्चा के प्रभारी हरेन्द्र भडाना, ज़िला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भगवान सिंह, भाजपा ज़िला सचिव सुनीता बघेल, ओबीसी मोर्चा महामंत्री प्रवीण चौधरी व मनोज बालियान मुख्य तौर पर उपस्थित रहे।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव कंबोज ने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक ऐसी सरकार हैं जिनको पिछड़ों, गरीब, मजदूर, किसान की चिंता है और अन्तोदय के मूलमंत्र पर चलकर पिछड़ों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पिछड़े वर्ग और किसानों को सशक्त करने का लिए निरंतर कार्य कर रही है सरकार द्वारा रबी की फसलों में भारी वृद्धि करना, किसानों की आय को बढ़ाने की तरफ एक सराहनीय कदम है। हरियाणा में 17 लाख किसानों को 3961 करोड़ रूपए फसल बीमा मुआवजा, फल व सब्जियों को भाव तक भरपाई योजनाओं में शामिल कराना यह सब किसान के हित में किये गए निर्णय हैं। 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में किसानों के कल्याण की सुविधाएं सबसे ज्यादा हरियाणा प्रदेश में दी जा रही हैं चाहे सबसे ज्यादा मूल्य पर 11 फसलों को एमएसपी पर खरीद करना व गन्ने का सबसे ज्यादा मूल्य देना।

ओबी सी मोर्चे की प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष ऊषा प्रियादर्शनी ने संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा की और संगठन विस्तार के दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुँचाकर और पिछड़े वर्ग के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाकर लोगों को सशक्त करने का कार्य करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 20 दिन सेवा और समर्पण अभियान के तहत कार्यक्रम करने का निर्देश दिया।

बैठक में मोर्चे के ज़िला उपाध्यक्ष लक्ष्मण यादव, रिशपाल सैनी, सुनील पांचाल, तेज सिंह सैनी, राजू जांगड़ा, ज़िला सचिव करन जीत, हुकम बघेल, राजपाला गोला, मनोज कुमार, विकास कश्यप, कोषाध्यक्ष पूरन सिंह बघेल, ज़िला मीडिया प्रभारी पवन सैनी, आई टी प्रमुख जय नारायण, सोनू सैनी मंडल अध्यक्षजितेश प्रजापति, नन्दकिशोर वर्मा , मोहित नागर, बलवीर सिंह, लाखन सिंह , ओमवीर शाह, मनोज सैन, रामचंद, अंकित, जगमोहन यादव, दीपक ठाकुर आदि मौजूद रहे।