खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 युवा शक्ति को देंगे सकारात्मक संदेश : जितेंद्र यादव

0
85

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 19 मई। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रदेश में 4 से 13 जून को आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए जहां हर वर्ग के लोग रोमांचित हैं। वहीं फरीदाबाद के लोग विशेषकर युवाओं में खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है।

यह कहना है डीसी एवं  जिला खेल परिषद के अध्यक्ष  जितेंद्र यादव का। उन्होंने कहा कि ये यूथ गेम्स युवाओं के लिए सकारात्मक संदेश देने के साथ-साथ युवाओं के लिए प्रेरणा के भागीदार बनेंगे। डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि धाकड़ ऑन व्हील्स व खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मास्कट जया और विजय को देखने के लिए लोग आतुर हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स मशाल 23 मई को फरीदाबाद में करेगी प्रवेश : डीसी

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव में पंचकूला से गत 7 मई, 2022 से शुरू हुई मशाल यात्रा टॉर्च रिले लगातार हरियाणा के विभिन्न जिलों का दौरा कर युवाओं में जोश भर रही है। इसी कड़ी में मशाल 23 मई को औद्योगिक नगरी के नाम से मशहूर फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। मशाल यात्रा का फरीदाबाद में कई जगहों पर भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए सेक्टर 12, सेक्टर -15 के बीच की सड़क की एक लाइन को बंद रखा जाएगा । वहीं 23 मई को सायं 5 बजे से फरीदाबाद शहर के सेक्टर-12 खेल परिसर के सामने खेलो इंडिया राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें बच्चों, युवाओं, बुजुर्गो सहित आम नागरिक हिस्सा लेंगे और अपनी रुचि के अनुरूप अपने जौहर एवं कला का प्रदर्शन करेंगे।

लोक कलाकार राहगीरी में बांधेंगे समा :

डीसी जितेंद्र यादव ने बताया कि फरीदाबाद जिला में आजादी अमृत महोत्सव थीम के साथ 23 मई को सायं 5 बजे से सेक्टर-12 खेल परिसर में खेलो इंडिया राहगीरी का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए सेक्टर 12-15 के बीच की सड़क की एक लाइन को बंद रखा जाएगा । इस आयोजन में जहां विभिन्न खेलों के डेमो दिए जाएंगे। वहीं सांस्कृतिक मंच भी गरिमापूर्ण ढंग से सजेगा। राहगीरी में सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए मशहूर लोक आर्टिस्ट अपनी प्रस्तुतियां देकर राहगीरी में समां बांधेंगे। वहीं शिक्षा विभाग की टीमों द्वारा खेलो इंडिया गेम्स व आजादी अमृत महोत्सव थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

हरियाणा का  मास्कट ‘धाकड़’ बन रहा राज्य की खेल संस्कृति का परिचायक :

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मास्कट जय और विजय का नाम सुनते ही उनकी मनमोहक छवि आंखों के सामने आ जाती है और खेल प्रेमियों को और भी अधिक जोश एवं उत्साह से भर देती है। हरियाणा में होने जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021 के चौथे संस्करण में जय और विजय के साथ इस बार दर्शकों को हरियाणा का अपना मास्कट धाकड़ भी देखने को मिलेगा, जो हरियाणा के दूध-दही के खाने और यहां की खेल संस्कृति का परिचायक बनेगा। डीसी ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि शहर में शुभंकर या अन्य आकर्षक प्रतीक चिन्हों के साथ सेल्फी पॉइंट बनाए जाएंगे, ताकि दर्शक इस आयोजन की अद्भुत यादें अपने साथ संजोकर रख सकें।