महिला थाना सेक्टर 16 प्रभारी ने ध्रुव ग्लोबल लिमिटेड कंपनी में कार्यरत महिलाओं को महिला विरुद्ध अपराध के बारे में किया जागरूक

0
179
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह के दिशा निर्देश पर महिला थाना सेक्टर 16 की पुलिस टीम जगह-जगह जाकर महिलाओं को महिला विरुद्ध अपराधों के बारे में जागरूक कर रही है।
जिसके चलते महिला थाना सेक्टर 16 की पुलिस टीम ने आज DHRUV ग्लोबल लिमिटेड कंपनी में पहुंचकर वहां मौजूद सभी महिलाओं को महिला विरुद्ध अपराध  घरेलू हिंसा, पोक्सो एक्ट कोविड-19, साइबर क्राइम के बारे में भी किया जागरूक।
उन्होंने कहा कि इस दौरान वहां पर मौजूद सभी महिलाओं को पोक्सो एक्ट, घरेलू हिंसा कोविड-19 के साथ-साथ साइबर क्राइम के बारे में भी बताया गया है।
उन्होंने बताया कि अगर महिलाओं को उनके विरूद्ध हो रहे अपराधों को रोकना है तो इसके लिए उनको अपनी आवाज बुलंद करनी होगी और पुलिस का सहारा लेना होगा।
उन्होंने कहा कि अगर किसी भी महिला के साथ किसी भी तरह का शोषण किया जा रहा है तो उसको अपनी आवाज उठानी चाहिए और ऐसे अपराधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत देनी चाहिए ताकि हम ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज सके।
फरीदाबाद पुलिस की सहायता लेने के लिए कोई भी महिला पुलिस के डायल 100, व्हाट्सएप नंबर 9999150000, वुमन हेल्पलाइन नंबर 1091, महिला थाना सेक्टर 16 एसएचओ के मोबाइल नंबर 9582200061, फरीदाबाद पुलिस के फेसबुक, टि्वटर के माध्यम से पुलिस तक पहुंच सकती है।
वहां पर मौजूद इंस्पेक्टर गीता ने कहा कि कोरोनावायरस का दौर चल रहा है इसके चलते हमें अत्यधिक अलर्ट रहने की जरूरत है क्योंकि जो बाहर जाने वाली कामकाजी महिलाएं होती है उनको अपने बच्चों को स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखते हुए सतर्कता रखनी जरूरी है।
इंस्पेक्टर गीता ने कहा कि अगर हमें एक सशक्त समाज चाहिए तो इसके लिए हमें महिला सशक्तिकरण की जरूरत है बिना महिलाओं के सशक्त समाज नहीं बन सकता। महिलाएं समाज का अहम हिस्सा है।