मानव रचना ने संस्थापक डॉ ओ पी भल्ला की 7वीं स्मरण वर्षगांठ पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन

0
679

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पूरे मानव रचना परिवार ने मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) परिसर में रक्तदान शिविर के माध्यम से आज संस्थापक डॉ ओपी भल्ला को उनकी सातवीं  स्मरण वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि दी।

लायंस क्लब ऑफ फरीदाबाद और समन्वय परिवार ट्रस्ट के सहयोग से डॉ ओ पी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में एमआरईआई की मुख्य संरक्षिका श्रीमती सत्या भल्ला द्वारा आयोजित शिविर का उद्घाटन किया गया।

सख्त सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के बाद, मानव रचना के स्टाफ के सदस्यों ने कंपित स्लॉट पर 91 यूनिट रक्त दान किया। स्टाफ सदस्यों को तहे दिल से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए श्रीमती सत्या भल्ला ने कहा, “संकट के इस समय में, जब सोशल डिस्टेंसिंग नया सामान्य है, तो हमें एकजुटता और उदारता के महत्व को याद रखने की अहम् आव्यशकता है। रक्तदान जैसे छोटे-छोटे सामाजिक उत्तरदायित्व लोगों के जीवन पर बड़ा फर्क ला सकते हैं। कोरोनावायरस महामारी के दौरान रक्तदान और भी महत्वपूर्ण है। मैं स्टाफ के सदस्यों को  इस महान उद्देश्य के लिए पंजीकरण करता देख बहुत खुश हूं। यह निश्चित रूप से दूसरों के लिए एक मिसाल की स्थापना करेगा”।
16 सितंबर, जिस दिन संस्थापक दूरदर्शी डॉ ओ पी भल्ला अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हुए मानव रचना परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। मानव रचना परिसर के बीच में डॉ ओ पी भल्ला मेमोरियल स्थल पर सुबह शांति के पवित्र परिवेश को जोड़ते हुए पुष्पांजलि और भजनों के साथ दिन की शुरुआत हुई। इसके बाद हवन कर सर्वशक्तिमान परमपिता परमेश्वर का आशीर्वाद लिया गया।

इस अवसर पर एमआरईआई के अध्यक्ष डॉ प्रशांत भल्ला सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। डॉ अमित भल्ला, उपाध्यक्ष, एमआरईआई; डॉ एम एम कथूरिया, ट्रस्टी; श्री नवीप चावला; डॉ एनसी वाधवा, महानिदेशक, एमआरईआई; डॉ संजय श्रीवास्तव, एमडी, एमआरईआई; तथा और भी गणमान्य एवं विशिष्ट लोगों ने अपनी उपस्तिथि से रक्त दान शिविर में योगदान दिया।