नवरात्रों के पांचवें दिन सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर में हुई स्कंद माता की भव्य पूजा

0
797
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : नवरात्रों के पांचवें दिन सिद्धपीठ श्री वैष्णादेवी मंदिर में मां स्कंद की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रातकालीन आरती के साथ मंदिर में भक्तों ने मां स्कंद के समक्ष अपनी अरदास की। इस अवसर पर शहर के प्रमुख उद्योगपति के.सी. लखानी, आनंद मल्होत्रा, समाजसेवी सोनिया बतरा, धीरज, विमल पुरी, गुलशन भाटिया, जगनशाह, वेद भाटिया, बलजीत, अनिल भाटिया, सुरेंद्र गेरा एवं अमित रावल उपस्थित थे।
मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी अतिथियों को माता की चुन्नी भेंट कर उनका स्वागत किया। सभी लोगों ने स्कंद माता की पूजा में हिस्सा लिया तथा हवन यज्ञ में आहुति डाली। श्री भाटिया ने बताया कि मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों ने कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान की ओर से सभी भक्तों से मास्क पहनकर ही प्रवेश करने की अपील की।
प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि मंदिर में कोविड-19 के तहत सभी प्रबंधन किए गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने सभी भक्तों से कहा कि स्कंद माता की सच्चे मन से पूजा करने से सभी मुराद पूरी होती हैं। श्री भाटिया ने कहा कि मां स्कंद को केले का फल सबसे प्रिय है और केले का भोग लगाने से स्कंद माता अति प्रसन्न होती हैं। मां को हरा रंग बहुत ही प्रिय है। इस अवसर पर श्री भाटिया ने सभी भक्तों को नवरात्रों की बधाई दी।