थाना खेड़ी पुल पुलिस ने लूट में उदघोषित अपराधी को किया गिरफ्तार

0
568
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त महोदय, श्री ओपी सिंह के द्वारा क्राइम कंट्रोल के लिए दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए फरीदाबाद पुलिस अपराधियों की धर पकड़ कर फरीदाबाद शहर में अपराध पर अंकुश लगाने में सफल हो रही है।
क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस के द्वारा एक के बाद एक लगातार कार्यवाही करते हुए बदमाशों को सलाखों के पीछे ठोका जा रहा है।
थाना खेड़ी पुल पुलिस की बात करें तो उन्होंने लूट के एक शातिर अपराधी जोकि पिछले काफी दिनों से फरार चल रहा था और पुलिस के द्वारा उदघोषित अपराधी किया जा चुका था, को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।
डीसीपी अपराध ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी पप्पू उर्फ पूरण पुत्र जापान निवासी गांव मनहेरू जिला भिवानी को थाना खेड़ी पुल पुलिस ने दिनांक 13 जुलाई को गिरफ्तार किया है।
आरोपी उपरोक्त ने अपने दोस्त रोहित उर्फ विक्की और दीपक के साथ मिलकर वारदात करने का प्लान बनाया था और दिनांक 4 नवंबर 2018 को शिकायतकर्ता सुनील से कट्टे की नोक पर रात को 2:00 बजे गड्ढा कॉलोनी से दो घोड़ियां लूट कर ले गए थे।
जिस पर थाना खेड़ी पुल में आईपीसी की धारा 392, 120 बी, 25 54 59 आर्म्स एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा नंबर 304 दर्ज किया गया था।
गिरफ्तार आरोपी पप्पू उर्फ पुराण को सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर टीम तैयार कर  जिला भिवानी से गिरफ्तार किया है।
आरोपी उपरोक्त वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया था जो आरोपियों के अन्य दो दोस्त पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन आरोपी फरार चल रहा था जिसको 15 नवंबर 2019 को उद् घोषित किया गया था।
अगर हम बात करें आरोपी के पूर्व अपराधिक रिकॉर्ड कि तो आरोपी पहले भी कई वारदातों में शामिल रहा है। आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है जिसके खिलाफ थाना सदर भिवानी में चोरी के तीन मुकदमें, शराब तस्करी का एक मुक़दमा, हत्या का एक, एवं मारपीट का एक मुकदमा दर्ज है।
आरोपी को आज अदालत में  पेश कर जेल भेजा गया है।
थाना खेड़ी पुल पुलिस ने अपराधियों की लिस्ट तैयार की है जिसमें थाना एरिया में सक्रिय अपराधियों के अलावा मुकदमों में फरार चल रहे अपराधियों के नाम शामिल हैं जिनकी धरपकड़ के लिए प्रयास शुरू किए जा चुके हैं।