17 वर्षीय नाबालिक लड़की को पुलिस ने दिल्ली आईएसबीटी से बरामद कर किया परिजनों के हवाले

0
198
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त द्वारा शहर में गुमशुदा बच्चों, महिलाओं और बुजुर्ग को लेकर सभी थाना, चौकी एवं मिसिंग सेल को जारी दिशा निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी सेक्टर 11 टीम ने 17 वर्षीय नाबालिक लडकी को तलाश करके उसके परिजनों के हवाले किया है।
चौकी प्रभारी ने बताया कि लड़की के परिजनों ने लड़की के लापता होने की सूचना पुलिस में दी थी जिस पर कार्रवाई करते हुए तुरंत ही पुलिस टीम का गठन कर लड़की की तलाश जारी कर दी गई।
पुलिस टीम ने लडकी का फोटो सोशल मीडिया के पुलिस व्हाट्सएप ग्रुपों में डालकर तथा पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दें कर सभी थानों में इसकी सूचना पहुंचाई।
पुलिस ने लड़की के जानने वालों से पूछताछ की तथा उसकी रिश्तेदारी में फोन कर जानकारी प्राप्त की जिसकी कोई सूचना नहीं मिली।
गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से लड़की के आईएसबीटी बस स्टैंड दिल्ली में होने की सूचना प्राप्त हुई।
 लड़की के बारे में सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम के द्वारा लड़की को बस स्टैंड से सकुशल बरामद कर फरीदाबाद लाया गया।
परिजनों के सामने लड़की से पूछताछ की गई जिस पर लड़की ने बताया कि उसकी मां की डांट की वजह से वह घर से नाराज होकर चली गई थी।
चौकी प्रभारी ने लड़की के परिजनों को हिदायत दी कि अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति इस प्रकार घर से लापता हुए बच्चों का फायदा उठाकर उन्हें गलत धंधे में धकेल देते हैं इसलिए अपने बच्चों का ख्याल रखें और उनके साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करें।
कानूनी कार्रवाई पूरी करने के पश्चात लड़की को उसके परिजनों के हवाले किया गया।
लड़की के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया। साथ ही पुलिस की तत्परता की कार्रवाई को देखते हुए पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने पुलिस टीम को शाबाशी देकर प्रोत्साहित किया।