एसएटी (SAT) मूल्यांकन परीक्षाएं शुरू : शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी

0
318

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 जुलाई। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने कहा कि कक्षा तीसरी से 12वीं तक के स्कूली विद्यार्थियों के लिए स्टूडेंट असेस्मेंट टेस्ट को लेकर डेटशीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं आज साेमवार से शुरू हाेकर आगामी 13 अगस्त तक होंगी। इन परीक्षाओं से विद्यार्थियों का मूल्यांकन तय किया जाएगा। पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों का टेस्ट माैखिक रूप से और तीसरी से 12वीं कक्षा की मूल्यांकन परीक्षा अवसर एप पर ऑनलाइन और बचे हुए ऑप्शनल सब्जेक्ट व डेटशीट में कवर नहीं हुए विषयाें की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा तीसरी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स 26 जुलाई से 13 अगस्त तक मूल्यांकन परीक्षा दे सकेंगे। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने डेट शीट जारी कर दी है। पहली और दूसरी क्लास के विद्यार्थियों का टेस्ट मोबाइल या अन्य माध्यम से माैखिक ही लिया जाएगा। यह परीक्षा 10 अंकों की होगी।

उन्होंने आगे बताया कि वहीं छठी से 12वीं कक्षा की मूल्यांकन परीक्षा स्कूल स्तर पर ऑफलाइन आयोजि‍त की जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।