पुलिस लाईन में स्वैट कमांडो ने किया शक्ति प्रदर्शन 

0
334
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने पुलिस लाईन सेक्टर-30 में स्वैट कमांडो के प्रशिक्षण पूरी होने उपरांत उनके शौर्य प्रदर्शन का जायजा लिया। फुल ड्रेस रिहर्सल में 37 स्वैट कमांडो के जवानों ने अपनी सक्रिय भागीदारी का कलात्मक प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया।
स्वैट कमांडो हरियाणा पुलिस का एक अंग है जिसे किसी विशेष परिस्थितियों जैसे- आतंकी हमला, प्राकृतिक आपदा इत्यादि में कार्य को पूरा करने का दायित्व सौंपा जाता है।
अब शहर में किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए फरीदाबाद पुलिस की 4 स्वेट कमांडो टीम पूरी तरह से तैयार है। ये बात स्वैट कमांडो टीम के नोडल अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त श्री महेंद्र वर्मा ने बतायी।
पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. अंशु सिंगला ने कहा कि विदित है फरीदाबाद शहर में काफी बड़े-बड़े मॉल मल्टीप्लेक्स, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बाजार और एक बड़ा औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ जनसंख्या वाला शहर है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से किसी बड़ी कार्रवाई को पूरा करने के लिए स्वैट कमांडो की मदद ली जाएगी।
वीवीआइपी ड्यूटी व सभी हर प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए फरीदाबाद जिले में 4 स्वेट कमांडो टीम तैयार करने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि स्वेट टीम फरीदाबाद पुलिस लाइन में प्रशिक्षण पूरी कर चुकी है। स्वेट टीम के सभी मेंबर को कमांडो के सभी गुणों के बारे में भली-भांति प्रशिक्षित किया गया है। ये मुंबई जैसी आतंकी वारदात एवं किसी भी प्रकार की  परिस्थितियो मुकाबला कर बदमाशों/आतंकियों से निबटने में सक्षम होंगे। चारों स्वेट टीम को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है। ट्रेनिंग के दौरान टीम के सभी मेंबर को हथियारों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी है।
पुलिस आयुक्त ने स्वैट कमांडो के प्रशिक्षक मेजर हिमांशु देशवाल उनके दो सहायक को 5,000 रूपये की राशि के साथ प्रथम श्रेणी का प्रशंसा-पत्र दिया गया। इस अवसर पर स्वैट टीम के प्लाटून कमांडर पुलिस उप-निरीक्षक विकास, एएसआई सुरेन्द्र सहित  प्रशिक्षण प्राप्त 35 कमांडो के जवानों को भी डीसीपी मुख्यालय डॉक्टर अंशु सिंगला ने प्रशंसा-पत्र के साथ सम्मानित किया।