टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड ने मीटरिंग इंडिया कॉन्‍फ्रेंस 2022 में ‘बैस्‍ट टेक्टिनकल पेपर’ के लिए जीता पुरस्‍कार

0
88

New Delhi Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : नॉर्थ दिल्‍ली की करीब 7 मिलियन की आबादी को बिजली सप्‍लाई करने वाली अग्रणी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड को नवें इंटरनेशनल सेमीनार – मी‍टरिंग इंडिया 2022 के मंच पर प्रस्‍तुत अपने टैक्निकल पेपर – ‘स्‍मार्ट मीटर डेटा फॉर इनोवेटिव यूसेज’ के लिए पुरस्‍कृत किया गया है। आईईईएमए (IEEMA) द्वारा ‘रेज़ीलिएंट यूटिलिटीज़ एंड एम्‍पावर्ड कंज्‍यूमर’ के थीम पर आधारित इस कॉन्‍फ्रेंस में इस तथ्‍य को रेखांकित किया गया कि भारत की यूटिलिटीज़ की बिज़नेस प्रक्रियाओं एवं प्रयोग संबंधी मामलों, जैसे कि बड़े पैमाने पर आरई इंटीग्रेशन, डिस्ट्रिब्‍यूटेड जेनरेशन, एंसिलरी सर्विसेज़ और ई-मोबिलिट में भारी बदलाव देखे जा रहे हैं।

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के टैक्निकल पेपर – ‘स्‍मार्ट मीटर डेटा फॉर इनोवेटिव यूसेज’ में एएमआई तथा स्‍मार्ट मीटर की मदद से ऑपरेशन, कमर्शियल और कस्‍टमर एंगेजमेंट संबंधी बिज़नेस मामलों में इस्‍तेमाल होने वाली टैक्‍नोलॉजी पर विस्‍तार से जानकारी दी गई है। इस इवेंट में विभिन्‍न उद्योग क्षेत्रों के 500 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इसमें एएमआई और साइबर सिक्‍योरिटी, एएमआई – हितधारकों को सशक्‍त बनाना, नेट ज़ीरो की ओर स्‍मार्ट मीटरिंग का सफर, यूटिलिटीज़ को सस्‍टेनेबल बनाना, डेटा एनेलिटिक्‍स एवं मैनेजमेंट आदि विषयों पर भी टैक्निकल पेपर प्रस्‍तुत किए गए और उन पर विचार-विमर्श हुए। इन सभी टैक्निकल पेपर्स का विभिन्‍न उद्योगों के दिग्‍गजों ने मूल्‍यांकन किया।

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड स्‍मार्ट मीटरों को इंस्‍टॉल करने वाली देश की शुरुआती कंपनियों में से एक है।

मीटरिंग इंडिया के बारे में:

आईईईएमए (IEEMA-इंडियन  इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मनुफक्चरर्स) की पहल पर आयोजित मीटरिंग इंडिया द्विवार्षिक सेमीनार का आयोजन इलैक्ट्रिकल इको-सिस्‍टम के विभिन्‍न हितधारकों के साथ मिलकर किया जाता है। मीटरिंग के इस फ्लैगशिप सेमीनार में मीटरिंग, रीनुएबल इंटीग्रेशन (आरआई), एनर्जी एफिशिएंसी एन्‍हान्‍समेंट, लास्‍ट माइल कनेक्टिविटी, डिमांड साइड मैनेजमेंट, स्‍मार्ट डिवाइसेज़ तथा इंफॉरमेशन टैक्‍नोलॉजी क्षेत्र की टैक्‍नोलॉजी के लिए मंच उपलब्‍ध कराया जाता है ताकि सस्‍टेनेबिलिटी में योगदान करने वाले नवीनतम रुझानों को प्रदर्शित किया जा सके।

 टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के बारे में:

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली सरकार और टाटा पावर का ज्‍वाइंट वैंचर है। कंपनी नॉर्थ दिल्‍ली में करीब 7 मिलियन की आबादी के लिए पावर सप्‍लाई करती है। टाटा पावर-डीडीएल बिजली वितरण के क्षेत्र में अग्रणी है और इसे उपभोक्‍ता केंद्रित व्‍यवहारों के लिए जाना जाता है। निजीकरण के बाद से टाटा पावर-डीडीएल के वितरण इलाकों में एटीएंडसी नुकसान में रिकॉर्ड कमी आयी है। और सभी वर्टिकल्‍स में एडवांस्‍ड टैक्‍नोलॉजी अपनाकर बिजली वितरण के परिदृश्य में व्‍यापक बदलाव आया है। वर्तमान में एटीएंडसी नुकसान 7% है, जिसमें जुलाई 2002 में 53% के शुरुआती नुकसान से 86% तक की अप्रत्‍याशित कमी आई है।