थाना ओल्ड फरीदाबाद की टीम ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को मात्र 2 घंटो में तलाशकर किया परिजनों के हवाले

0
214
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : फरीदाबाद पुलिस हर क्षेत्र में नागरिकों की मदद करने का भरसक प्रयास करती रहती है,
लापता बच्चो को ढूंढने में आजकल फरीदाबाद पुलिस अच्छी खासी सतर्क है, बच्चो के गमशुदगी के मामले पुलिस की प्राथमिकता पर है| घटना की सूचना मिलते ही प्रयास शरू कर दिए जाते है, इसमें तकनीकी मदद के साथ ही मुखबिरों की भी मदद ली जाती है।
तकनीकी मदद से हाल के दिनों में कई गुमशुदा बच्चो को पुलिस ने उनके परिजनों से मिलाया है।
आपको बताते चले थाना ओल्ड फरीदाबाद की पुलिस टीम ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को मात्र 2 घंटो में तलाश कर सकुशल उसके परिजनों के हवाले किया है।
जैसा कि आप जानते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य के लिए दिन-रात मेहनत करके उनकी सारी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। बच्चे अपने माता-पिता की आँख का तारा होते हैं। परन्तु वो आँख के तारे लापता होने के बाद जब आँखों से औझल हो जाते हैं तो उन्हें तलाश करने के लिए उनके परिजन दिन-रात एक कर देते हैं।
थाना ओल्ड फरीदाबाद की टीम ने 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को तलाश कर परिवार को सौंपने का सराहनीय कार्य किया है।
आपको बता दें कि कल दिनांक 8 अप्रैल को थाना ओल्ड फरीदाबाद को सूचना मिली एक नाबालिग लड़की बैंड मार्किट ओल्ड फरीदाबाद में काफी समय से डरी सहमी हुई सी बैठी है, जिस पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुँच गई और नाबालिग 14 वर्षीय लड़की से गहनता से पूछताछ की गई लेकिन लड़की अपना नाम पता बताने में असमर्थ थी।
पुलिस टीम ने आसपास की जगह पर लड़की के परिजनों के बारे में लोगों से पूछताछ की और मुनादी कराई व् लड़की की फोटो सहित सारी जानकारी पुलिस संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप में भेज दी और लड़की के परिजनों को ढूंढने में सहपुलिसकर्मियों की मदद मांगी जिस पश्चात पुलिस टीम के अथक प्रयासो के बाद लड़की के परिजनों को ढूंढ लिया गया और पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही कर नाबालिक लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया।
अपनी 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को वापस पाकर परिवार के मायूस चेहरो पर मुस्कान खिल उठी।
पुलिस टीम के सराहनीय कार्य से खुश होकर परिजनों ने पूरी फरीदबाद पुलिस का तहे दिल से आभार व्यक्त किया है।