8 महीने से फरार बलात्कार के आरोपी को महिला पुलिस थाना एनआईटी की टीम ने किया गिरफ्तार

0
295
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं महिला विरुद्ध अपराध डॉक्टर अंशु सिंगला के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए महिला थाना एनआईटी की टीम ने 8 महीने से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को सेक्टर 12 से गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सचिन है जो उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ बलात्कार के आरोप मे वर्ष 2019 में एक मुकदमा महिला के मायके यूपी के थाना कसाना में दर्ज किया गया था। यह केस अदालत में विचाराधीन है और माननीय अदालत से जमानत पर  था। जमानत पर आने के पश्चात आरोपी ने पीड़ित महिला से शादी कर ली तथा शादी करने के पश्चात उसकी अश्लील फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जिसके जुर्म में इसी वर्ष 2021 में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत दूसरा मुकदमा फरीदाबाद के महिला थाना एनआईटी में दर्ज किया गया। आरोपी इस केस में काफी समय से फरार चल रहा था जो महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने अपनी टीम के साथ मिलकर कई बार आरोपी के ठिकानों पर रेड गई, परंतु आरोपी छिपता रहा। कल दिनांक 27 सितंबर को पुलिस को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी वर्ष 2019 के मुकदमे में फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित जिला न्यायालय में आया हुआ है जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम सेक्टर 12 पहुंच गई और आरोपी को अदालत के पास से काबू किया गया।
 आरोपी के कब्जे से मोबाइल  बरामद किया जा चुका है जिसमें उसने महिला की अश्लील तस्वीरें खींची थी। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।