पब्लिक रिलेशन में है कैरियर की अपार संभावनाएं

0
5932

New Delhi Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : मध्यप्रदेश में जन्में प्रेमसिंह ने पब्लिक रिलेशन की दुनियां बहुत कम उम्र में ही सच्ची मेहनत और लगन के चलते अपना नाम बना लिया है। प्रेमसिंह मध्यप्रदेश के जिला भिण्ड, अटेर से है, जिनका जन्म 11 मई 1980 को हुआ था। उन्हें बचपन में यह नहीं पता था कि वो एक दिन पब्लिक रिले श  न की दुनियां में वह एक अद्भूत प्रतिभा के रुप में साबित होंगे। आपको बता दे कि प्रेमसिंह की गिनती उन पीआरओ में होती है, जो अपने अनुभव और दृष्टिकोण से जरुरी बदलाव की तरफ कार्य करते हैं और अपने आईडिया से महत्वपूर्ण विचारों और निर्णय के माध्यम द्वारा इंडस्ट्री को एक नई दिशा भी देते हैं।

पब्लिक रिलेशन इंडस्ट्री के रुप में प्रेम सोषल मीडिया व ब्रांड डेवलपमेंट के लिए प्रसिद्व है। अपने कार्य को निरंतर अच्छा बनाने के लिए वे नई तकनीकों से जुडे रहते हैं। उनका कहना है कि एक अच्छा पीआरओ बनाने के लिए अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्षन बहुत जरुरी है। आज उनके ग्राहक भारत के विभिन्न क्षेत्रों में उनकी सेवाएं ले रहे हैं। 2020 के कोरोना काल में अधिकतम व्यापारियों के लिए नुक्सानदायक रहा है, लेकिन डिजिटल दुनियां से जुड़े होने के कारण उन्होंने इस समय में भी अच्छा प्रदर्षन किया और अपने काम को नई उचाइयों तक लेकर गए।

प्रेमसिंह का कहना है कि यदि हम प्लानिंग से काम करें तो एक छोटा सा अवसर भी बड़ी उपलब्घि दिला सकता है। बस जरुरत है सच्ची लगन से अपने काम को करने की सही समय पर सही निर्णय लेना बहुत ही महत्वपूर्ण है। वास्तव में हमें पता नहीं कि कौन सा रास्ता हमें हमारी मंजिल पर पहुंचा देगा।