कोविड-19 की प्रत्येक व्यवस्था को लेकर प्रशासन की तरफ से कोई ढिलाई न रहे : मंडलायुक्त संजय जून

0
175

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 18 जनवरी। मंडल आयुक्त संजय जून ने कहा कि कोविड-19 के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में हमें प्रत्येक मामले पर गंभीरता से नजर रखनी है। उन्होंने कहा कि इस बार यह अच्छी बात है कि ज्यादातर मामले होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद जिस भी व्यक्ति को मेडिकल या अन्य मदद की आवश्यकता है तो प्रशासन को दिन-रात तैयार रहना है। मंडल आयुक्त मंगलवार को अपने कार्यालय में जिला में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति व तैयारियों को लेकर जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

मीटिंग में सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता ने रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि मौजूदा समय में पांच हजार से अधिक सैंपल प्रतिदिन लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला में मौजूदा समय में पॉजिटिविटी दर 30.09 प्रतिशत है। अब तक जिला में ओमीक्रान के 45 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि दूसरी लहर के दौरान 9 मई को 1991 मामले सामने आए थे और वर्तमान में 15 जून को 1764 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिन से मामले कम आ रहे हैं। सीएमओ डा. विनय गुप्ता ने बताया कि जिला में फिलहाल सभी व्यवस्थाएं बेहतर हैं। उन्होंने जिला में बेड की स्थिति, ऑक्सीजन की व्यवस्था व दवाओं की व्यवस्था के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

इस पर मंडलायुक्त ने कहा कि जिला में बैड मैनेजमेंट, ऑक्सीजन की स्थिति व अन्य सभी कार्यों के लिए अलग-अलग वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में कमेटियां बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी कमेटियां अपने से संबंधित कार्यों का माइक्रो प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि स्थिति कोई भी रहे हमें हमेशा अपनी तरफ से प्रत्येक तैयारी पूरी रखनी है। उन्होंने कहा कि कोविड कंट्रोल रूम सभी लगातार एक्टीवेट रखें और कर्मचारियों की रोटेशन के आधार पर ड्यूटियां लगाएं। उन्होंने कहा कि लोगों में किसी भी तरह का पैनिक न हो और उन्हें सुविधाएं भी समय पर मिलें। मीटिंग में उपायुक्त जितेंद्र यादव, स्मार्ट सिटी की सीईओ डा. गरिमा मित्तल, नगर निगम आयुक्त यशपाल, एचएसवीपी के प्रशासक जितेंद्र दहिया, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब सिंह, सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ. राम भगत, डिप्टी सीएमओ डा. राजेश श्योकंद सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।