केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्प्रिंग फील्ड कॉलोनी में किया स्वीपिंग मशीन का उद्धघाटन

0
374

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 20 फ़रवरी केंद्रीय सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वीरवार को स्प्रिंग फील्ड कॉलोनी में स्वीपिंग मशीन का उद्धघाटन किया। उन्होने कहा की यह मशीन शहर को डस्ट फ्री करने के लिए सरकार द्वारा करीब एक करोड़ की लागत से खरीदी गई है ।जो पूरे फरीदाबाद शहर की सड़कों को साफ करेगी।उन्होने कहा कि तीन चार महीने में ऐसी 10 मशीनें हरियाणा सरकार द्वारा खरीदी जाएंगी उन्होंने कहा कि अब तक फरीदाबाद में तीन मशीनें आ चुकी है जो पूरे एरिया को पूरा साफ करेगी। और उसके बाद फरीदाबाद शहर के अलग अलग हिस्सों में रोड के ऊपर से डस्ट को साफ करेगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल के साथ इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर यश गर्ग, फरीदाबाद की मेयर सुमन वाला, पार्षद अजय बैसला जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा,नगर निगम के एस ई बी के कर्दम सहित नगर निगम से संबंधित अन्य अधिकारी और पार्षद मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होगी और रात के समय भी शहर के मुख्य मार्गों को साफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश में विकास कार्यों को करने में कोई कमी नहीं रहने दीजिए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद को इन मशीनों की तौर पर एक बड़ी सौगात दी है उन्होंने कहा कि यह मशीनें फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने में मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने जनता से भी आह्वान किया कि हम सभी को मिलकर शहर को साफ सुथरा बनाना होगा उन्होंने कहा कि सभी नागरिक अपने चारों तरफ साफ सफाई रखेंगे तो हमारा पूरा शहर साफ सुथरा हो जाएगा।