सबको वैक्सीन “मुफ्त वैक्सीन” निरंतर लगाई जाएगी : कृष्णपाल गुर्जर

0
558

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 12 सितंबर। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर रविवार को जय सेवा फाउंडेशन, जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पथवारी मंदिर ओल्ड फरीदाबाद में त्रिदिवसीय मेगा वैक्सीन कैंप मैं बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता आरएसएस के प्रांत प्रमुख गंगाशंकर मिश्र ने की। इस अवसर पर सीएमओ विनय गुप्ता, रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, डॉ मानसिंह भी मौजूद थे।

अपने संबोधन में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि  जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। आरएसएस के प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र ने बताया कि पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

सीएमओ विनय गुप्ता जी ने बताया कि इस कैंप का आयोजन तीन दिवसीय किया गया है। जिससे जनता को लाभ मिल सके और लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवा ले। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से निरंतर वैक्सीन के कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जल्दी हम सभी को वैक्सीन लगाने का काम युद्ध स्तर पर कर रहे हैं। जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने बताया कि 7 दिनों में फरीदाबाद में बहुत सारे कैंप आयोजित किए जाएंगे। जिसका लाभ सीधे तौर पर जनता को मिल सके। कार्यक्रम के संयोजक मनोज बंसल एवं उनकी टीम के द्वारा नियमों का पालन करते हुए 780 लोगो को वैक्सीन लगाई गई। हमारा सिर्फ एक ही प्रयास है। जनमानस को इसका लाभ मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवा सकें।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ मानसिंह, मधुसूदन माटोलिया, डॉक्टर दत्ता, कुंजीलाल बंसल, विनोद भाटी, रामकिशन, ललित सिंगला, सचिन शर्मा, कैप्टन मनोज, हरकेश, रवि दत्ता, सोमवीर, जगदीश गर्ग एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।