कुलपति ने किया समाचार पत्र ‘संचार’ के नये अंक का विमोचन

0
278

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :16 जुलाई। मीडिया के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण और व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कम्युनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलाॅजी विभाग (सीएमटी) ने आज अपने इन-हाउस समाचार पत्र ‘संचार’ का नया अंक जारी किया, जिसे मीडिया के छात्रों द्वारा तैयार किया गया है।
समाचार पत्र के नवीनतम संस्करण का विमोचन आज कुलपति प्रो. दिनेश कुमार द्वारा किया गया। कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग, लिबरल आर्ट्स एंड मीडिया स्टडीज के डीन प्रो. अतुल मिश्रा और विभाग के संकाय सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
इस अवसर पर कुलपति ने कम्युनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलाॅजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पवन सिंह मलिक की पुस्तक ‘सिटीजन जर्नलिज्म’ का भी विमोचन किया।
प्रो. अतुल मिश्रा ने कुलपति को अवगत कराया कि चार पृष्ठ के समाचार पत्र “संचार” में विश्वविद्यालय और अन्य समसामयिक मामलों से संबंधित विभिन्न समाचारों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में शामिल किया गया है। समाचार पत्र का संपादन विभाग की संकाय सदस्यों डॉ सोनिया हुड्डा और अलका द्वारा किया गया है जबकि समाचारों का संकलन एवं डिजाइनिंग एमए के विद्यार्थियों द्वारा प्रोडक्शन सहायक रामरस पाल की देखरेख में की गई है। समाचार पत्र के प्रकाशन में योगदान देने वाले विद्यार्थियों में प्रिया मलिक, रितु बिष्ट, राघवेंद्र सिंह राणा, रॉबिन सोलंकी, विवेक कुमार सिंह और भूमि कथूरिया शामिल हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए प्रो. दिनेश कुमार ने विभाग द्वारा और विशेष रूप से छात्रों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मीडिया अध्ययन के छात्रों को इस तरह की और गतिविधियों में खुद को शामिल करना चाहिए ताकि उन्हें मीडिया उद्योग का वास्तविक अनुभव मिल सके। प्रो. अतुल मिश्रा ने आश्वासन दिया कि विभाग भविष्य में इस तरह की और गतिविधियां संचालित करेगा।