एसडीएम अपराजिता ने गणतंत्र दिवस समारोह को धूमधाम से मनाए जाने के लिए बैठक का किया आयोजन

0
169
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 20 जनवरी। एसडीएम अपराजिता की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में उपमंडल स्तरीय राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को बड़े धूमधाम से मनाए जाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं, प्रतिष्ठानों के महानुभावों और सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।एसडीएम अपराजिता ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए जिन भी अधिकारियों को जो दायित्व मिला है, वे पूरी निष्ठा के साथ सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार अनुसार निर्धारित समय समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जाएगा।  बैठक में आगामी 26 जनवरी को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए डयूटियां सुनिश्चित की गई। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए संयुक्त आयुक्त नगर निगम दिनेश को ओवर ऑल इंचार्ज लगाया गया है। इसके अलावा शहीद स्मारक को तैयार करने की जिम्मेवारी उपमंडल अभियंता बागवानी और सजावट तथा अन्य सुविधाओं के लिए जिला सैनिक बोर्ड कार्यालय के कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की गई। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के मौके पर राजा नाहर सिंह पार्क के शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करना। समारोह स्थल पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण तथा परेड का निरीक्षण के लिए सहायक पुलिस आयुक्त बल्लभगढ़ को पोरवाल इंचार्ज नियुक्त किया गया। इसके अलावा बैरिकेटिंग तथा अन्य ग्राउंड व्यवस्था के लिए लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके साथ साथ मुख्य अतिथि व उनके साथ आए महमानों, स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों तथा पत्रकारों को बैठाने की व्यवस्था, पुरुस्कार प्रशंसा पत्र छपवाने,
वीडियोग्राफी, पेयजल व्यवस्था, तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए अलग-अलग ड्यूटियों सुनिश्चित की गई। इनमें निमंत्रण पत्र बांटना, जलपान की व्यवस्था, राष्ट्रीय ध्वजारोहण, चिकित्सा सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां सुनिश्चित की गई।
गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में पुलिस की एक प्लाटून, होमगार्ड की एक प्लाटून, एनसीसी की दो प्लाटून, गर्ल गाइड एक प्लाटून, एनएसएस की दो प्लाटून लगाई की गई है। माइक व्यवस्था के लिए तहसीलदार बल्लभगढ़ को जिम्मेदारी दी गई।
बैठक में एसीपी जयबीर राठी, सीडीपीओ शकुंतला  रखेजा, खंड शिक्षा अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।