हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के कार्यक्रम में भाजपा विधायक राजेश नागर ने की घोषणा

0
349
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : तिगांव विधानसभा क्षेत्र शिक्षा के मामले में बहुत आगे बढ़ रहा है और अब जल्द ही यहां पर 2 एकड़ जमीन में नया बाल भवन भी बनेगा। यह घोषणा तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने की। वह जिला बाल कल्याण परिषद शाखा फरीदाबाद की ओर से आयोजित हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के महासचिव प्रवीण अत्री ने की। इस अवसर पर स्वास्थ्य जांच शिविर भी आयोजित किया गया और सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले स्वयंसेवकों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर ने घोषणा की कि वह जल्द ही तिगांव विधानसभा क्षेत्र में परिषद को 2 एकड़ भूमि दिलवाएंगे। जहां पर नया बाल भवन बना कर विभिन्न गतिविधियां चला सकेंगे। उन्होंने बताया कि बाल भवन ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बच्चों एवं महिलाओं को विभिन्न प्रकार के ट्रेनिंग कोर्स सिखाता है जिनमें कंप्यूटिंग, सिलाई-कढ़ाई, बुनाई आदि के कार्य शामिल हैं। श्री नागर ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनके तिगांव विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह की गतिविधियां शुरू हों। उनके तिगांव क्षेत्र में मॉडल संस्कृति स्कूल खोला गया है, वहीं राज्य की पहली डिजिटल आईटीआई भी तिगांव में खुलने जा रही है।
उन्होंने कहा कि वह परिषद के कार्यों से काफी प्रभावित हैं। परिषद अच्छे काम कर रही है। वह भी अपनी ओर से परिषद को हर संभव सहयोग देने के लिए कृत संकल्पित हैं। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि परिषद काफी समय से अच्छा काम कर रही है और भाजपा के शासनकाल में बाल कल्याण परिषद के और भी कार्य लोगों को देखने को मिलेंगे।
कार्यक्रम में बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।  उन्होंने कहा कि परिषद आने वाले समय में बेहतरीन कार्यक्रमों के जरिए समाज में स्किल इंडिया को बढ़ावा देने के कार्य करेगी। फिलहाल परिषद के भवनों में हजारों बच्चे रोज विभिन्न प्रकार के व्यवसायिक कार्यक्रमों की ट्रेनिंग ले रहे हैं। अभी इस कार्य में और बढ़ोतरी हम करने वाले हैं।
इस अवसर पर शहीद परिवार के लोगों को और समाज के विभिन्न वर्गों में कार्य करने वाले समाजसेवियों को सम्मानित किया गया। वहीं कोर्स पूर्ण कर चुके व्यक्तियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। इसके अलावा कल्याण परिषद के आजीवन सदस्यों को सक्रिय किया गया है और नए 50 आजीवन सदस्य भी जोड़े गए हैं।
कार्यक्रम में जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री, प्रो एम पी सिंह, मुकेश वशिष्ठ, राजन मुथरेजा, समाजसेवी विमल खंडेलवाल, अशरफ मेवाती, शिक्षाविद सुशील कन्वा, पुष्पेंद्र यादव, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा, प्रेमचंद गौड़ व अन्य प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे।