हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद ने मनाया शहीदी समारोह

0
416

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : फरीदाबाद के बाल भवन में हरियाणा बाल कल्याण परिषद ने शहीदी दिवस के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया, पुष्पांजलि अर्पित कर के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीन अत्री ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता विधायक सीमा त्रिखा ने की। विधायक राजेश नागर अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे मुख्यमंत्री के मीडीया कार्डीनेटर मुकेश वशिष्ठ एवं वरिष्ठ भाजपा नेता टीपरचंद शर्मा विशेष अतिथि के तौर सम्मानित अतिथि निमंत्रित थे। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने कहा कि हरियाणा की भूमि वीरो की भूमि है इस पर हमें गर्व है, वीर शहीद राव तुलाराम ने 1857की जंग में अंग्रेजों के छक्के छुडाये थे।
इस अवसर पर वीर शहीदों के परिजनों को अंगवस्त्र और सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया।
बाल कल्याण परिषद के नये एवं पुराने सदस्यों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों ने माल्यार्पण कर के आये हुये अतिथियों का अभिनंदन किया। समाज के प्रसिद्ध समाजसेवी एवं भाजपा नेता राजन मुथरेजा उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिये सम्मानित किया गया। वहीं गरीबों की सेवा करने के लिये प्रसिद्ध उद्योगपति के डी शर्मा एवं सतीश शर्मा को सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया। महंत ललित गिरी गोस्वामी, महन्त श्री अर्जुन गिरी, महाराज अपना आशीर्वाद देने के लिये पधारे। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि बाल कल्याण परिषद उत्कृष्ट कार्य कर रहा है हम हर तरह से उसकी मदद करेंगे। वहीं टीपर चंद शर्मा ने समारोह आयोजित करने पर परिषद की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि के तौर पर प्रवीन अत्री ने अपने विचार रखते हुये कि कहा कि हरियाणा वीरों की धरती है और हमें अपने शहीदों पर गर्व है हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद समय समय पर शहीदों का सम्मान करता रहता है।
इस मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री, मुख्यमंत्री के मीडीया कार्डीनेटर मुकेश वशिष्ठ, मंडल बाल कल्याण अधिकारी कुशवेंद्र यादव, सुरेखा डागर, सुप्रिया ढांडा, सुशील कनवा, अशरफ मेवाती, प्रेमचंद गौड़, ईश्वर कौशिक, एस सी शर्मा, विमल खंडेलवाल मुख्य रुप से उपस्थित रहे। जिला बाल विभाग के सभी कर्मचारियों ने भागेदारी की। इस अवसर पर वैक्सीनेशन कैंप और हैल्थ चैक अप कैंप का आयोजन भी किया गया। गांव मरौली ब्रिजमंडल के मशहूर नगाड़ों से अतिथियों का स्वागत किया गया।