फरीदाबाद की हर विधानसभा में होगा भाजपा त्रिदेव सम्मलेन

0
106

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 24 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संगठन महामंत्री रवीन्द्र राजू के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान उन्होंने फरीदाबाद की सभी 6 विधानसभाओं में अलग अलग बैठक कर पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, मंडल अध्यक्षों, मंडल महामंत्रियों और मंडलों के प्रभारियों के साथ बैठक की और संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत परिचय और संवाद कर संगठन की कार्य पद्धति के विषय में चर्चा की। बूथों पर त्रिदेव की संरचना, संगठन विस्तार, मंडल कार्य समिति की बैठक आदि संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा की और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। सशक्त बूथ सुनिश्चित करने के लिए बूथों पर त्रिदेव की नियुक्ति 25 सितम्बर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। बैठकों के दौरान हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, प्रदेश मंत्री रेणु भाटिया, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, अनुशाशन समिति के प्रदेश अध्यक्षा नीरा तोमर, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, राजेश नागर, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री सोहन पाल सिंह, जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल, आर एन सिंह, प्रवक्ता राजीव जेटली, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश रेक्सवाल, प्रदेश संयोजक नमामि गंगे टेकचंद शर्मा, विस्तारक ललित बंसल और प्रदेश व जिले के मुख्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रदेश संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू ने बैठको के दौरान अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया। भाजपा विश्व का सर्वश्रेष्ठ लोकतांत्रिक राजनीतिक संगठन है जिसके कारण देश और प्रदेश में हम सत्ता में हैं और यह भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के कारण मुमकिन हुआ है। कार्यकर्ताओं को सम्पर्क और संवाद के ज़रिए संगठन को मज़बूत करने का कार्य करना है। संगठन की मोर्चाबंदी को मजबूत रखें और अपनी सकारात्मक कार्य पद्धति से संगठन को आगे बढ़ाने का कार्य करें। बैठकों के दौरान पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। 25 सितम्बर को जनसंघ के संस्थापक सदस्य पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती हर बूथ पर मनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी के अन्तोदय के सपनों के अनुसार केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की मनोहर सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति के कल्याण के लिए कार्यरत है। 26 सितम्बर प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम को कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर सुने और कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को सुनाएँ। फ़रीदाबाद की सभी विधानसभाओं में त्रिदेव सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान उन्होंने फरीदाबाद की सभी विधानसभाओं में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर उनको संगठन का पाठ पढाया। बूथों को सशक्त करने के लिए त्रिदेव की संरचना, त्रिदेव सम्मलेन, मंडल कार्यसमिति की बैठक और संगठन के अन्य विषयों पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। प्रदेश संगठन महामंत्री के तीन दिवसीय प्रवास से कार्यकर्ताओं में एक नयी उर्जा का संचार हुआ है और जिससे संचित कार्यकर्त्ता पूरी लग्न और मेहनत से बूथ को मजबूत करने का कार्य करेंगे और संगठन विस्तार का कार्य करेंगे।