पुलिस टीम पर हमला करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में

0
249
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : छायंसा थानाक्षेत्र में घटित मारपीट की गंभीर घटना के एक मामले में पुलिस द्वारा आरोपी सुरज को गिरफ्तार करने के क्रम में आरोपी सूरज व उसके भाइयों एवं अन्य ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया था। इस हमले में पुलिस टीम के प्रधान सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गये थे और उनका स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है।
सदर थाना पुलिस ने आरोपी सुरज सहित 6 आरोपियों के विरूद्ध लोकसेवकों को उसके कर्तव्य निर्वहन करने से रोकने के लिए उसपर जानलेवा हमला करने तथा धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुनः त्वरित कार्रवाई करने के साथ आरोपी सूरज को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और हमले में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकाने पर लगातार छापेमारी कर रही है। वे भी शीघ्र पुलिस हिरासत में होंगे।
सहायक पुलिस आयुक्त तिगांव ने बताया कि इस वर्ष 26 जून को आरोपी सूरज ने अपने भाईयो ,पिता एव अन्य के साथ मिलकर शिकायतकर्ता देवकरण को उसके घर में घुसकर उसपर जानलेवा हमला किया था पीड़ित व्यक्ति ने थाना छायंसा पुलिस में मामला दर्ज करवाने उपरांत आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस केस में पुलिस द्वारा पहले ही पाँच आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। इस मुकदमे में आरोपी सुरज और उसकी मां की गिरफ्तारी लंबित थी।
छायंसा थाना तैनात हवलदार ज्योति को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी सूरज , मछगर न्यू कॉलोनी स्थित डेयरी पर मौजूद है।
हवलदार ज्योति प्रसाद अपने साथी हवलदार प्रदीप के साथ आरोपी की गिरफ्तारी के लिए न्यू कॉलोनी स्थित डेयरी पर पहुंचे।आरोपी ने भागने की कोशिश की जिसे काबू करने की कोशिश की गई आरोपी के साथ हाथापाई आरोपी हाथापाई पर उतर आया और शोर मचा कर अपने भाइयों को बुलाने के आवाजे लगाई, थोड़ी देर में उसके भाई तलवार लाठी-डंडों सहित डेरी पहुंचे जिन्होंने आते ही यह कहते  हुए हमला कर दिया कि तूने हमें पहले भी अरेस्ट करके जेल भेज दिया था अब तू फिर आ गया। तेरे को नहीं छोड़ेंगे और तलवार, लाठी-डंडों से हमला किया जिसकी वजह से उन्हें गंभीर चोटें आई हवलदार की शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, पुलिस पर हमला करने से संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना सदर बल्लभगढ़ में मुकदमा दर्ज कानूनी कार्रवाई जारी है।
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिहं ने जानकारी देते हुए बताया की  आरोपी सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य आरोपियों की तलाश जारी है जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।