कोरोना के चलते घर में ही मनाएं ईद, प्रबुद्ध नागरिक होने का दे परिचय : ओपी सिंह

0
184
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने सभी डीसीपी, एसीपी, सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट को 14 मई को मनाए जाने वाले ईद के पर्व पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।
जैसा कि सभी जानते हैं कोरोनावायरस महामारी चारों तरफ फैला हुई है। जिसके चलते सरकार ने गाइडलाइन बनाई हुई है ताकि गाइडलाइन का पालन कर संक्रमण को कम किया जा सके।
गाइड लाइन के अनुसार संक्रमण को देखते हुए लोगों की भीड़ इकट्ठी होने पर पाबंदी है।
पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने ईद मनाने वाले लोगों से कहा है कि कोरोनावायरस की गाइडलाइन का पालन करें और घरों में ही ईद मनाए।
कोरोनावायरस की गाइडलाइन का उल्लंघन ना हो इसके चलते पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।
ईद के पर्व के चलते फरीदाबाद पुलिस जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाले धार्मिक स्थलों पर तैनात रहेगी।
उन्होंने कहा कि सभी को मालूम है हरियाणा राज्य में भी कोरोनावायरस के चलते सभी धार्मिक स्थल और राजनीतिक कार्यक्रम इत्यादि में भीड़ इकट्ठी होने के लिए मनाही है।
पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने फरीदाबाद जिले में रह रहे लोगों से अपील की है घरों में रहकर हंसी खुशी अपने परिवार के साथ ईद मनाए और प्रबुद्ध नागरिक होने का परिचय दें।
घरों से बाहर ना निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, यदि घर से बाहर निकलना अति आवश्यक हो तो मास्क का इस्तेमाल करें, समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे।
अपनी एवं दूसरों की जिंदगी की कीमत समझे, ना तो खुद मुसीबत में पड़े ना दूसरों को मुसीबत में डाले, घर रहें सुरक्षित रहें।