मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मंगलेश कुमार चौबे ने बच्चों के साथ मिलकर मनाया चाइल्ड हेल्पलाइन दोस्ती सप्ताह

0
49

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 25 नवम्बर। डालसा के सचिव कम मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी  मंगलेश कुमार चौबे ने बच्चों के साथ मिलकर मनाया चाइल्ड हेल्पलाइन दोस्ती सप्ताह मनाया।

चाइल्ड लाइन की ओर से दोस्ती सप्ताह मनाया गया। जिसका आज वीरवार को चाइल्डलाइन द्वारा मौजूद बच्चों और चाइल्डलाइन अधिकारियों के साथ मिलकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे ने बच्चों के साथ दोस्ती सप्ताह मनाया और इस दोस्ती सप्ताह का समापन किया। इस दौरान चाइल्डलाइन की तरफ से बच्चों ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को दोस्ती का बैंड बांधा। इस अवसर पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने भी बाल संरक्षण की मुहिम में संस्था की हर संभव मदद करने का भरोसा देते हुए उनके कार्य की सराहना की।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बाल भिक्षा मुक्त जिला फरीदाबाद में मुहिम चलाई हुई है। जिसमें अभी तक 12 बच्चों को रेस्क्यू करवाया जा चुका है। इसमें कमी आई है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का उद्देश्य रास्ता भटके  बच्चों व महिलाओं को उनके परिवार तक पहुंचाने के अभियान में जुटा हुआ है। इसी क्रम में अब इसके तहत सुरक्षा कर्मियों जनप्रतिनिधियों और आम लोगों को बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा का दायित्व समझ कर उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने बताया कि बाल अपराध मजदूरी व तस्करी को रोकने के लिए सभी के साथ मिलकर प्रयास करना होगा तभी सफलता हासिल होगी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा संस्था अपने स्तर से काम कर रही हैं। परंतु इसमें यदि अन्य विभाग भी सहयोग करेंगे तो अधिक से अधिक बच्चों को शिक्षा वअच्छी परवरिश दिलाई जा सकेगी।

पैनल अधिवक्ता रविंद्र गुप्ता पैनल ने कहा कि दोस्ती सप्ताह का उद्देश्य यही है कि अधिक से अधिक लोगों को साथ जोड़ना है। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।