मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेला का आयोजन आगामी 29 और 30 नवम्बर 2021 को खेल परिसर में: उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
113

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 नवम्बर। मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेला का आयोजन आगामी 29 और 30 नवम्बर 2021 को स्थानीय खेल परिसर, सैक्टर-12 फरीदाबाद के प्रांगण में प्रात 9:00 बजे से लगाया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज इस सम्बंध में अधिकारियों की मीटिंग लेते हुए कहे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मेले में प्रातः ठीक 9:00 बजे से पहले प्रत्येक विभाग के अधिकारी अपने विभाग से जुड़े पांच सदस्यीय अधिकारी/ कर्मचारियों की टीम को लेकर जिनके पास 2 लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन हो को साथ लेकर पहुँचे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी पूर्ण निष्ठा ईमानदारी से मेले में अपने दायित्व का निर्वाह करें ताकि वहां आने वाले लाभार्थियों को योजना का भरपूर लाभ दिया जा सके। उन्होंने बताया कि रोजगार लेने आने वाली पात्र लाभार्थियों के लिए रोजगार मेले में 5 हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। जहां पर पहुंचकर पात्र लाभार्थी अपने से जुड़े विषय के संबंध में जानकारी हासिल कर अपने रोजगार के अवसर का लाभ ले सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार जिला प्रशासन का प्रयास है कि मेले में आने वाले प्रत्येक पात्र लाभार्थी को रोजगार मेले का भरपूर लाभ मिल सके। उन्होंने वहां आने वाले पात्र लाभार्थियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने साथ अपना फैमिली आईडी कार्ड साथ लेकर आएं और किस विषय पर उन्होंने रोजगार हासिल करना है। इस संबंध में स्थानीय हेल्प डेस्क पर जाकर संपर्क करें जहां पर प्रत्येक हेल्प डेस्क पर 2 कर्मचारी व अधिकारी उनकी सहायता के लिये विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त, नगराधीश, सम्बंधित क्षेत्रों के उप मंडल अधिकारी (ना) सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।