आजादी के अमृत महोत्सव को बाल कल्याण परिषद नूंह बड़े धूमधाम से मना रहा है

0
78

Nuh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : आजादी अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर जिला बाल कल्याण परिषद नूंह ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुर नमक में बच्चों द्वारा पेंटिंग एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें बच्चों ने हर घर तिरंगा व स्वदेशी अपनाओ और स्वतंत्रता दिवस पर निबंध लेखन व पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया।
जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने बताया कि हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन एवं हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ के द्वारा हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बच्चों के अंदर देशभक्ति के संस्कार देने भी जरूरी है और बाल कल्याण परिषद आजादी के अमृत महोत्सव को बड़े धूमधाम से बच्चों के बीच में जाकर अभियान को सफल बनाने में सहयोग कर रहा है। इसी कड़ी में माननीय उपायुक्त श्री अजय कुमार महोदय के दिशा निर्देश में कार्य कर रही है। इस कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य आबिद हुसैन ने बच्चों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपील की बच्चों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय बोल कर राष्ट्र के प्रति निष्ठा जताई और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग का वादा किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी सुखजिंदर वह सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र व स्कूल की अध्यापिकाओं व अध्यापकगण एवं बाल कल्याण परिषद के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।